फिरोजपुर / माहनी खेड़ा में छुट्टी पर घर आए अर्धसैनिक बल के जवान की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

Report of a paramilitary trooper who came home on leave in Mahni Kheda came positive
X
Report of a paramilitary trooper who came home on leave in Mahni Kheda came positive

  • दिल्ली में है तैनात, 18 मई को छुट्‌टी पर आया था घर
  • जिले में संक्रमितों की संख्या पहुंची 67

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:56 AM IST

मलोट. शनिवार को मुक्तसर जिले के गांव माहनी खेड़ा के रहने वाले एक अर्ध सैनिक बल की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। उसकी पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या 67 हो गई, लेकिन राहत की खबर यह है कि इनमें से 66 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। उक्त जवान काे स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस की टीम ने कोविड-19 अस्पताल में दाखिल करवाया है, जबकि उसके पारिवारिक सदस्यों को एकांतवास कर उनके सैम्पल लिए जा रहे हैं।

प्राप्त समाचार के अनुसार लंबी के गांव माहनी खेड़ा का 32 वर्षीय नौजवान अर्ध सुरक्षा बल में तैनात में है और छुट्टी मिलने के बाद वह दिल्ली से 18 मई को घर लौटा था, जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उसका 19 मई को कोरोना टेस्ट लिया था, जिसकी रिपोर्ट 23 मई को पॉजिटिव पाई गई। उक्त नौजवान का कहना था कि वह घर आया तो उसकी मेडिकल रिपोर्ट कोरोना निगेटिव आई थी, लेकिन गांव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने उसे अपने घर में क्वारेंटाइन कर दिया। सूत्रों के अनुसार उक्त नौजवान के घर में उसके अलावा 9 सदस्य हैं, जिसमें पत्नी, एक बेटा, एक 6 माह की बेटी, भाई, भाभी, उनके दो 

बच्चे व उक्त नौजवान के माता-पिता शामिल हैं। इस संबंधी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. एचएन सिंह ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए उक्त नौजवान को कोविड-19 अस्पताल में दाखिल कर दिया है, जहां पर उसका उपचार शुरू हो गया है। जिले में अभी 262 सैम्पलों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

जिले में 18 दिन बाद आया पाॅजिटिव केस

मुक्तसर जिले में 5 मई के बाद कोई कोरोना पॉजिटिव केस नहीं पाया गया था, लेकिन 18 दिन बीत जाने के बाद 23 मई को एक नौजवान की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई। जिले में सबसे पहला केस मेरठ 6 अप्रैल आया और 3 केस 30 अप्रैल को मुक्तसर में पॉजिटिव पाए गए। 2 मई को 3 अन्य केस गांव दोदा के पॉजिटिव निकले, जिनमें दोदा कम्यूनिटी हेल्थ सेंटर का लैब टेक्निशियन व दूसरा वार्ड अटेंडेंट और तीसरा गांव दोदा का ही कंबाइन ड्राइवर शामिल था। 3 मई को 43 केस ओर पॉजिटिव निकले जिनमें 42 लोग नांदेड़ हजूर साहिब से लौटे व गांव डोहक का नौजवान शामिल था, 5 मई को 15 केस पॉजिटिव आए 23 मई को एक केस पॉजिटिव आया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना