पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भाजपा विधायक पर हमले का मामला:विधायक पर हमले के विरोध में मलोट रहा बंद, किसानों की गिरफ्तारी पर संयुक्त मोर्चा ने दिया 9 घंटे धरना

मलोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में गुरु नानक देव चौक में किसानों द्वारा लगाया धरना। - Dainik Bhaskar
किसानों की गिरफ्तारी के विरोध में गुरु नानक देव चौक में किसानों द्वारा लगाया धरना।

भाजपा विधायक पर हमले के मामले में पुलिस गांवों में किसानों की गिरफ्तारियां कर रही है जिससे किसानों में रोष है। संयुक्त किसान मोर्चे के नेताओं ने बिना कारण किसानों को गिरफ्तार करने का आरोप लगाया है। भाजपा के मलोट बंद दौरान गुरु नानक देव चौक में धरना लगाने के किए गए एलान के अनुसार सोमवार को सैंकड़ों किसानों ने बठिंडा चौक में धरना दिया। करीब 11 बजे बठिंडा रोड व मुक्तसर रोड की ओर से ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर सैंकड़ों किसानों ने धरना दिया व नारेबाजी की।

करीब 11 बजे किसान नेता सरपंच भूपिंदर सिंह राम नगर, अलबेल सिंह घुमियारा पंजाब किसान सभा, बीकेयू सिद्धपुर के सुखदेव सिंह जिलाध्यक्ष, हजूर सिंह, करनजीत सिंह कंग, बचितर सिंह, प्रकाश सिंह, जरनैल सिंह रोड़ावाली, नत्था सिंह, जुगनू जंडवाला, सुखविंदर कौर प्योरी, बंटी मोहलां, जसबीर सेखों छापियांवाली सहित सैकड़ों किसान ट्रैक्टर-ट्रॉलियां भरकर मलोट के गुरु नानक देव चौक में पहुंचे तो पुलिस ने शहर में दाखिल होने के सभी रास्ते बैरीकेट लगाकर सील कर दिए। किसान नेताओं ने कहा कि पुलिस ने सुरजीत सिंह, बलदेव सिंह जैसे बीमार किसानों को मामले में गिरफ्तार कर चुकी है।

सुरक्षा व्यवस्था के लिए 6 जिलों से मंगवाई पुलिस पार्टियां रहीं तैनात

भाजपा के मलोट बंद व किसानों के धरने के एलान को देखते किसी भी प्रकार के टकराव को रोकने के लिए जिला पुलिस मुखी मुक्तसर एसएसपी डी सुडरविली ने सुबह से ही फाजिल्का, संगरूर, बठिंडा, मानसा, फरीदकोट, मोगा जिलों से मंगवाई पुलिस पार्टियों को लॉ एंड ऑर्डर मेंनटेन करने के लिए एसपीडी मुक्तसर राजपाल सिंह हुंदल, एसपी पीबीआई मुक्तसर कुलवंत राय, एसपी फाजिल्का नवनीत कौर, डीएसपी जसपाल सिंह ढिल्लों के अलावा तहसीलदार सुखवीर कौर व नायब तहसीलदार जेपी सिंह को निगरानी के लिए तैनात किया था।

900 के करीब पुलिस कर्मचारियों, जिनमें महिला पुलिस व क्यूआरटी की तैनाती की गई थी। जिला पुलिस मुखी खुद निगरानी कर रहे थे। भाजपा के बंद दौरान बाजारों में मार्च व किसानों के गुरु नानक देव चौक में धरने के कारण अमन कानून बनाए रखने के लिए मलोट को पुलिस छावनी बनाया हुआ था। गिरफ्तार किसानों को रिहा करने, गांवों में पुलिस द्वारा संदेह के आधार पर की जा रही गिरफ्तारियों रोकने, बुजुर्ग बीमार अंगहीन किसानों को बिना वजह थानों में ले जाकर परेशान न करने की बात मानते हुए एसपी राजपाल हुंदल ने खुद किसानों की स्टेज पर उनकी मांगों को मानने का ऐलान किया।

शाम को 7 बजे पुलिस प्रशासन ने मानी मांगें

किसान नेताओं के गिरफ्तारी के विरोध में किसानों का गुरु नानक देव चौक में धरना देर शाम तक जारी रहा। इस दौरान पुलिस प्रशासन की किसान नेताओं से तीन दौर की बैठक हुई। मीटिंग की अध्यक्षता बीकेयू सिद्धुपुर के प्रांतीस सचिव व संयुक्त मोर्च के नेता काका कोटड़ा ने की। शाम 6 बजे प्रशासन से दूसरे दौर की मीटिंग बेनतीजा रहने के बाद किसानों ने अनिश्चिकाल समय के लिए धरना जारी रखने का ऐलान कर दिया, जिसके बाद आखिर प्रशासन को झुकना पड़ा व किसानों की मांगों को मंजूर कर लिया।

शाम 7 बजे किसानों ने धरना खत्म करने का एलान किया। किसानों की मांगों संबंधी मीिटंग डीएसपी कार्यालय में आईजी फरीदकोट रेंज कुसतब शर्मा, एसएसपी फरीदकोट स्वर्णनदीप सिंह, एसएसपी मुक्तसर डी सुडरविली, एसपी डिटेक्टिव राजपाल सिंह हुंदल से हुई। उन्होंने किसानों को उनकी मांगों को मानने का आश्वासन दिया जिसके बाद किसानों ने लगभग 9 घंटे धरने के बाद शाम को धरना खत्म कर दिया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें