पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:मलोट के मिड्डूखेड़ा गांव में चाचा-भतीजा संक्रमित, पुलिस ने गली को किया सील

मलोट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सबडिवीजन मलोट के गांव मिड्डूखेड़ा के चाचा (28) व भतीजा (16) की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जिसके बाद दोनों को कोविड 19 अस्तपाल में भेज दिया गया है, जबकि पुलिस उनकी रिहायशी गली को सील कर दिया गया है। जानकारी के अनुसार 28 वर्षीय मेघवाल परिवार की महिला गर्भवती थी, उसका पति और उसका भतीजा 12 जुलाई को हरियाणा की मंडी डबवाली में स्थित सरकारी अस्पताल में चेकअप करवाने के लिए गए थे, जहां डॉक्टरों ने इन तीनों के कोरोना टेस्ट लेकर सिरसा भेज दिए थे, जिसमें गर्भवती महिला की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं, जबकि चाचा भतीजा की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

आज जैसे ही रिपोर्ट सिविल सर्जन मुक्तसर के पास पहुंची तो तुरंत लंबी अस्पताल के एसएमओ डॉ. जगदीप चावला को इस संबंधी सूचना दी गई, जिसके बाद मेडिकल टीम गांव मिड्ड् खेड़ा पहुंची व पॉजिटिव मरीजों को कोविड-19 अस्पताल थेहड़ी में भेज दिया।

बताया जा रहा है कि पॉजिटिव मरीजों का ज्वाइंट 15 सदस्यों का परिवार है, जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग अन्य परिवारिक सदस्यों के सैंपल बुधवार को लिए जाएंगे और जांच के लिए फरीदकोट मेडिकल कॉलेज भेजे जाएंगे। अन्य परिवारिक सदस्यों को फिलहाल घर में ही क्वारेंटादन कर दिया गया है। किलियांवाली पुलिस चौकी इंचार्ज एसआई हरजोत सिंह ने बताया कि पुलिस द्वारा रास्ते पूरी तरह सील कर दिए गए है।

मुक्तसर में 2 नए कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि

मंगलवार को जिले में दो ओर नए कोरोना पॉजीटिव आने से जिले में पॉजीटिव मरीजों की गिनती 153 हो गई है। जबकि इनमें से 139 ठीक होकर घर चले गए हैं और एक्टिव केस 13 हैं। पॉजीटिव आए मरीजों में से एक गिद्दडबाहा का 70 वर्षीय व्यक्ति है, जबकि दूसरा 39 वर्षीय गांव महाबद्धर से है। डॉ. हरी नारायण सिंह ने बताया कि 477 केसों की रिपोर्ट आनी बाकी है।

फिरोजपुर में 32 वर्षीय महिला आई संक्रमित, मरीजों की संख्या हुई 169
मंगलवार को जिले से संबंधित एक महिला के फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में पॉजिटिव पाए जाने से जिले में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की कुल संख्या 169 हो गई है। 32 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव महिला फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में भर्ती है जोकि अपने उपचार के लिए गई थी वहां उसकी कोरोना सैंपल लिए जाने के बाद रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई है।

महिला के पॉजिटिव पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीमों की ओर से उसके संपर्क में आए लोगों की ट्रेसिंग शुरू कर दी है। अब जिले में कुल 169 पॉजिटिव मरीज हो चुके हैं जिसमें से 3 मरीजों की मौत हो चुकी है तो 93 लोग स्वस्थ होकर घरों को लौट चुके हैं। इसके साथ अब कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केसों की संख्या 73 हो गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें