ताला तोड़कर चोरी:नशामुक्ति केंद्र ओट सेंटर से 2600 गोलियां चोरी

ममदोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल का गेट बंद कर नारेबाजी करते लोग। - Dainik Bhaskar
अस्पताल का गेट बंद कर नारेबाजी करते लोग।

चोरों ने आधी रात को स्थानीय सिविल अस्पताल के अंदर स्थित नशा मुक्ति केंद्र ओट सेंटर के दरवाजे के ताला तोड़कर अंदर पड़ी हुई नशामुक्ति की 2600 गोलियां चुरा ली। घटना का पता सुबह उस समय लगा जब स्टाफ ने कमरा खोलना चाहा।

स्टाफ ने देखा कि कमरे का ताला टूटा हुआ है व अंदर पड़ी गोलियां को चोरी कर लिया गया है। घटना की जानकारी थाना ममदोट को मिलने पर पुलिस कर्मियों ने मौके का जायजा लिया। उधर दूसरी तरफ गोलियां न मिलने से खफा हुए लोगों ने जमकर पंजाब सरकार व अस्पताल स्टाफ के खिलाफ नारेबाजी की व अस्पताल का गेट बंद कर दिया। काफी जद्दोजहद के बाद गेट खुलवा कर लोगों को शांत कर दोबारा गोलियां मंगवा कर उनको दी गईं।

घटना की जानकारी देते हुए सिविल अस्पताल में ओट केंद्र के निदेशक गुरदेव सिंह के अनुसार बुधवार को रोजाना की तरह मरीजों को दवा बांटकर केंद्र को बंद कर दिया गया था। लेकिन वीरवार सुबह जब वह पहुंचे तो मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था और सामान बिखरा हुआ था। उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड के अनुसार नशामुक्त मरीज की जीभ के नीचे रखने वाली 3663 नशामुक्ति की गोलियां रखी गई थीं जिन में से 2600 से ज्यादा गोलियां गायब थीं।

उधर, आज सुबह से ही गोली लेने के लिए कतारों में लगे लोगों ने नशामुक्ति की गोली नहीं मिलने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि वे अपनी मजदूरी छोड़कर सुबह से लाइन में लगे हैं और अब उन्हें कोरा जवाब दिया जा रहा है। जिससे उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि ओट केंद्र के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण चोर पहले भी कई तरह की चोरी कर चुके हैं और नशा करने वालों को इसकी कीमत हर बार चुकानी पड़ती है। सिविल अस्पताल ममदोट के एसएमओ डॉ. राजीव बैंस ने कहा कि ममदोट थाने में लिखित शिकायत दर्ज कराई गई है जिसकी जांच पुलिस कर रही है।

खबरें और भी हैं...