पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

घी में आग:1 क्विंटल एक्सपायरी देशी घी नष्ट, 6 हजार लीटर सील

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तायल इंटरप्राइजेज से 1 क्विंटल की एक्सपायरी डेट का घी बरामद होने पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने मौके पर ही उसे आग लगाकर नष्ट करवा दिया। - Dainik Bhaskar
तायल इंटरप्राइजेज से 1 क्विंटल की एक्सपायरी डेट का घी बरामद होने पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने मौके पर ही उसे आग लगाकर नष्ट करवा दिया।

फूड सेफ्टी विभाग चंडीगढ़ की ओर से तीन सदस्यीय स्पेशल टीम वीरवार को मोगा में पुरानी अनाज मंडी में दोपहर 12.30 बजे पहुंची और दो घी की थोक दुकानों पर रेड की। इसके अलावा टीम द्वारा एक दुकान से एक क्विंटल घी एक्सपायरी डेट का भी बरामद किया गया, जिसे मौके पर ही टीम द्वारा नष्ट करवाया गया।

रेड टीम के एफएसओ संदीप सिंह, एसीएस अमृतपाल सिंह, एफएसओ गगनदीप कौर, एसीएफ अमित जोशी ने बताया कि मोगा की मंडी में अरोड़ा इंटरप्राइजेज व तायल इंटरप्राइजेज की दुकानों से छापामारी करते हुए अरोड़ा इंटरप्राइजेज से 3 हजार लीटर व पायल इंटरप्राइजेज से भी 3 हजार लीटर संदिग्ध घी सील कर दिया गया है। वही तायल इंटरप्राइजेज से 1 क्विंटल की एक्सपायरी डेट का घी बरामद होने पर फूड सेफ्टी विभाग की टीम ने मौके पर ही उसे आग लगाकर नष्ट करवा दिया।

7 सैंपल लैब को भेज

रेड के दौरान टीम ने दोनों दुकानों के तीन-तीन हजार लीटर घी सील कर दिया और दोनों दुकानों से 7 सैंपल लेकर सरकारी लैब को भेज दिए हैं। जब तक सैंपल रिपोर्ट नहीं आती तब तक सील किया घी सेल नहीं किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...