शहर में कोरोना:सिविल अस्पताल के 3 डॉक्टरों समेत मोगा और फरीदकोट में 121 कोरोना पॉजिटिव मिले, फिर भी लोग नहीं लगा रहे मास्क

मोगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
मोगा के बस अड्डे में बिना मास्क पहनने आते-जाते लोग।                                              -भास्कर - Dainik Bhaskar
मोगा के बस अड्डे में बिना मास्क पहनने आते-जाते लोग। -भास्कर
  • मोगा में कोरोना के 302 और फरीदकोट में 396 मरीज एक्टिव, दोनों जिलों में संक्रमण से अब तक 555 लोगों की हो चुकी है मौत

मोगा जिले में कोरोना तेजी से फैल रहा है। जिले में एक्टिव मरीज 302 हो गए हैं, फिर भी लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। लोग बिना मास्क के ही बेखौफ घूम रहे हैं। नए साल के शुरुआती दिनों में ही कोरोना के नए मरीज ज्यादा संख्या में मिल रहे हैं। शुक्रवार को जिले में कोरोना के 66 नए मरीज मिले।

इनमें एक महिला अधिकारी और तीन सिविल अस्पताल के डॉक्टर भी हैं। बता दें कि जिले में अब तक मोगा के डीसी, धर्मकोट की एसडीएम, 2 महिला जज व 6 सरकारी डॉक्टर कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। शुक्रवार को जिले में 66 नए मरीजों में 35 पुरुष व 31 महिलाएं हैं। शुक्रवार को 17 मरीज ठीक भी हुए हैं।

अब तक 9042 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिले में कोरोना के 302 मरीज एक्टिव हैं। अब तक जिले में कोरोना से 234 लोगों की मौत हो चुकी है। सेहत विभाग को अब तक 697 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है। शुक्रवार को विभाग ने 1525 नए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से करें पालन

जिले में कोरोना हर रोज पैर पसार रहा है। लोग फिर भी बिना मास्क लगाए बेखौफ घूम रहे हैं। बाजार हो या कोई भी सार्वजनिक स्थान, लोग बिना मास्क व बिना सोशल डिस्टेंसिंग के घूमते दिख रहे हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन भी सख्ती नहीं दिखा रहा। सीएमओ डॉ. हतिंदर कौर कलेर ने कहा कि लोगों को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन करना होगा।

उन्होंने कहा कि सिविल अस्पताल के 9 डॉक्टर भी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। उन्होंने कहा कि घर से निकलते समय मास्क जरूर लगाएं। सार्वजनिक स्थानों पर उचित दूरी जरूर बनाएं। हाथों को बार बार सैनिटाइज करें। हाथों को नाक और मुंह पर न लगाएं। एडीसी कम एडिशनल कमिश्नर हरचरन सिंह ने कहा कि लोगों अपने और अपने परिवार के बचाव के लिए सेहत विभाग के नियमों का पालन करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...