पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बुलेट का ताला तोड़ ले जाता था घर:खर्चे पूरे करने को युवक ने चंडीगढ़ व मोहाली से 6 महीने में चुराए 16 बुलेट, कोटइसे खां से गिरफ्तार

मोगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
चोरीशुदा 16 बुलेट समेत आरोपी। साथ में पुलिस पार्टी। - Dainik Bhaskar
चोरीशुदा 16 बुलेट समेत आरोपी। साथ में पुलिस पार्टी।

चंडीगढ़ स्थित एक फूड डिलीवरी कंपनी में काम करने वाले युवक से सोमवार को 30 लाख रुपए की कीमत के 16 बुलेट बरामद किए। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर मामला दर्ज कर लिया। ये सभी बुलेट उसने चंडीगढ़ व मोहाली से चुराए थे। वह जाली नंबर प्लेट व दस्तावेजों के आधार पर बुलेट को आगे बेच देता था। वह नशे का आदी है।

डीएसपी (डी) जंगजीत सिंह ने बताया कि बाघापुराना सीआईए के प्रभारी किक्कर सिंह ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार को कोटइसे खां थाना क्षेत्र में गश्त के दौरान बुलेट मोटरसाइकिल सवार को शक के आधार पर रोका। उससे पूछताछ करने पर बुलेट चोरी का निकाला। पुलिस ने उसे कब्जे में लेने के बाद आरोपी जगतार सिंह उर्फ निक्का (गांव ऊमरीयाणा) को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना कोटईसे खां में धारा 379बी, 411, 467, 468, 473 के तहत केस दर्ज कर लिया।

जगतार सिंह 27 साल का शादीशुदा होने के साथ-साथ एक बच्चे का पिता है। वह पिछले दो सालों से चंड़ीगढ़-मोहाली में जोमैटो कंपनी में काम करता है। यह कंपनी खाने-पीने का सामान डिलीवरी करती है। आरोपी इसी बात का फायदा उठाकर सामान की डिलीवरी देने के दौरान जिस बुलेट को लावारिस खड़ा देखता था, उसका ताला तोड़कर उसे चुराकर सीधे अपने गांव आकर घर में खड़ा कर देता था। उसने इस तरीके से पिछले 6 महीनों में 16 बुलेट चोरी किए, जिनकी कीमत 30 लाख रुपए बनती है। इसके अलावा वह तीन बुलेट फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बेच चुका था। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर घर से चोरी के 15 बुलेट बरामद किए।

पत्नी मायके में साली रह रही थी साथ आरोपी से बरामद हुई सभी चोरीशुदा बुलेट मोहाली व चंडीगढ़ के हैं। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उसके साथ कितने लोग शामिल हैं, इसकी जांच की जा रही है। बाघापुराना सीआईए के प्रभारी किक्कर सिंह के मुताबिक, आरोपी नशा करने का आदी है। गांव में उसका छोटा साथ मकान है। वह पत्नी के साथ मोहाली में किराये पर मकान लेकर रहता है। किराया 5000-7000 रुपए है। इन दिनों उसकी पत्नी मायके गई हुई है और उसके पास साली रह रही है। खर्चे पूरे करने के लिए वह बुलेट चुराता था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें