पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:मोगा और फरीदकोट में 17 नए मामले, कुल संक्रमितों की संख्या हुई 6958, एक्टिव 79

मोगा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
न माॅस्क है न दूरी, इसी कारण बढ़ रहे जिले में कोरोना संक्रमितों के केस। - Dainik Bhaskar
न माॅस्क है न दूरी, इसी कारण बढ़ रहे जिले में कोरोना संक्रमितों के केस।
  • जिले में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के केस, पर लोग लापरवाह बिना मास्क के घूम रहे

मोगा जिले में मंगलवार को कोरोना के 8 नए केस आने से कुल संक्रमितों की संख्या 2862 हो गई है। कुल ठीक होने वालों की संख्या 2725 ही होने से एक्टिव केस बढ़कर 42 हो गए हैं। जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 95 है। सेहत विभाग से मिली जानकारी अनुसार विभाग की ओर से अब तक 98167 सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनमें से 68844 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

अब तक 214 सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है, मंगलवार को विभाग ने 236 नए सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। वहीं मंगलवार को एक 13 साल का बच्ची जोकि दशहरा ग्राउंड में रहती है। सेहत विभाग के सूत्रों से पता चला है कि बेटी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद महिला अपने डॉक्टर भाई के पास राजपुरा में लेकर चली गई है।

वहीं फरीदकोट में 9 व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद कुल संक्रमितों की संख्या 4132 हो गई। 8 मरीज तंदुरुस्त होने के बाद तंदुरुस्त मामलों की संख्या 4012 हो गई, जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 37 है। जिले में अब तक 83 मरीजों की कोरोना के कारण मृत्यु हो चुकी है। अब तक जांच के लिए 66627 सैंपल लैब भेजे गए हैं, जिनमें से 59939 की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 717 रिपोर्ट का विभाग को इंतजार है।

माेगा में दो दिन में आए 21 मरीज, 200 लोगों से ज्यादा इक्ट्‌ठ पर पाबंदी- कोरोना की रफ्तार धीमी होने के बहाद फिर से रफ्तार पकड़ने लगी है। जहां 20 फरवरी तक कोरोना के मरीजों के आने की गती काफी धीमी थी, उसने अब गति पकड़ ली है। 22 और 23 फरवरी को दो दिनों में कोरोना के 21 नए मरीज आए हैं। कोरोना काल में शहरवासियों ने जिस प्रकार से नियमों का पालन किया था, अब वे उसे पूरी तरह से भूल चुके हैं। न तो भीड़ वाले इलाकों में लोगों के चेहरों पर मास्क दिख रहे हैं न ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन हो रहा है। इस लिये पंजाब सरकार इसको लेकर एक बार फिर सख्त हो रही है। पंजाब सरकार ने रात के कर्फ्यू के लिए सभी डीसी को पावर दे दी है और 1 मार्च से इनडोर में 100 व आउटडोर में 200 की संख्या फिर से कर दी गई है ताकि ज्यादा भीड़ न हो।

धार्मिक अपील : कुंभ स्नान के लिए श्रद्धालु मास्क लगाकर ही जाएं-

हरिद्वार में चल रहे कुंभ शाही स्नान में मोगा निवासियों के विश्राम की व्यवस्था को लेकर गोपाल गोशाला में स्वामी कमलपुरी के साथ गोशाला कमेटी सदस्यों की बैठक हुई। बैठक में गोशाला के अध्यक्ष चमन लाल गोयल ने को संबोधित करते हुए बताया कि कोविड-19 महामारी के बीच हरिद्वार में कुंभ महास्नान का आयोजन उत्तराखंड सरकार द्वारा किया जा रहा है। ऐसे में पूर्णिमा, शिवरात्रि व सोमवती अमावस्या पर हरिद्वार में गंगा जी में शाही स्नान होंगे। स्वामी कमलपुरी ने बताया कि जो भी श्रद्धालु हरिद्वार में कुंभ शाही स्नान करने के लिए जाना चाहते हैं, वे मास्क लगाकर ही जाएं और सरकार की जारी निर्देशों का सख्ती से पालना करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें