पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वीडियो कांफ्रेंसिंग:मोगा के 252 झुग्गी-झोंपड़ी वाले परिवारों को मिलेगा जगह का मालिकाना हक

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये की योजना की शुरूआत

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह द्वारा वीरवार को झुग्गी-झोपड़ी विकास प्रोग्राम बसेरा के अंतर्गत मोगा में झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों को मालिकाना हक देने के प्रोग्राम की शुरूआत की गई। इससे नगर निगम के अंतर्गत रहते 252 लोगों को लाभ पहुंचेगा। जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स के मीटिंग हाल में जिला स्तरीय समागम में मोगा के विधायक डाॅक्टर हरजोत कमल ने कहा कि बसेरा स्कीम पंजाब प्रोपराइटरी राइट्स टू स्लम डेवलपर्स एक्ट-2020 के अंतर्गत आती है। उन्होंने कहा कि यह पहली बार है कि किसी सरकार ने बेघर लोगों को उनके काम वाले स्थान के नजदीक ही घरों के मालिक बनाया है।

उन्होंने कहा कि मोगा में मौजूदा समय में झुग्गी-झोंपड़ी वाले घरों के सर्वेक्षण की प्रक्रिया चल रही है। इसके साथ ही झुग्गी-झोपड़ी निवासियों के कब्जे वाली जमीन के सुरक्षित होने संबंधी अध्ययन भी किया जा रहा है। एमसी मोगा के लाभपात्री जिन को मोगा जीत सिंह में तबदील किया जा रहा है, की संख्या 130 (चारा बस्ती और सूरज नगर उत्तर), 104 (नई दाना मंडी) और 18 (प्रीत नगर नजदीक कोटकपूरा बायपास) है। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर संदीप हंस, नगर निगम के कमिश्नर अनीता दर्शी, चेयरमैन इन्द्रजीत सिंह धालीवाल, चेयरमैन इन्द्रजीत सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें