पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गठित टीमें अलॉटमेंट एरिया में कोविड टीकाकरण:कोविड मैनेजमेंट के लिए फरीदकोट जिले में 27 टीमें गठित, टेस्टिंग, ट्रैकिंग समेत हर तरह की संभालेंगी जिम्मेदारी

फरीदकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए टीकाकरण मुहिम को और तेज करने, टेस्टिंग बढ़ाने और होम आईसोलेट किए गए लोगों की ट्रैकिंग व उपचार आदि के लिए जिले में में 27 विशेष टीमों का गठन किया गया है। जिसमें सेहत, पुलिस समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारी और कर्मचारी शामिल किए गए हैं।

यह जानकारी डिप्टी कमिश्नर फरीदकोट विमल कुमार सेतिया ने कोविड -19 मैनेजमेंट की जिला स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए दी। डिप्टी कमिशनर ने अधिकारियों को हिदायत की कि उक्त टीमें अलॉट किए गए एरीया, गांवों में कोरोना टीकाकरण करने अधिक से अधिक लोगों की टेस्टिंग, घरों में एकांतवास किए गए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की ट्रैकिंग, उनके उपचार समेत कोरोना के साथ संबंधित हर तरह के काम के लिए जिम्मेदार होंगे।

बैठक के दौरान एसडीएम कम सीपीटीओ फरीदकोट पूनम सिंह ने बताया कि जिले में करीब 1100 कोविड पॉजिटिव मरीजों को सरकार की हिदायत के अनुसार उनके घरों में एकांतवास किया गया है, जिनकी अलग-अलग टीमों द्वारा रोजाना ट्रेकिंग की जा रही है। उन्होंने कहा कि वह टीकाकरण और ट्रैकिंग के अलावा टेस्टिंग के काम में भी पूरा ध्यान रखें।

इस मौके पर सिविल सर्जन फरीदकोट डॉ. संजय कपूर ने सेहत विभाग की तरफ से कोरोना की रोकथाम के लिए की जा रही कार्यवाही, टीकाकरण और सेहत विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटियों संबंधी भी डिप्टी कमिश्नर को जानकारी दी और कहा कि उपरोक्त टीमों को सेहत विभाग की तरफ से पूरा सहयोग दिया जाएगा और सरकार के आदेशों के अनुसार कोरोना की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे। इस मीटिंग में डॉ. हरिन्दर सिंह, डॉ. चंद्र शेखर, डॉ. मनजीत कौर, डॉ. परविन्दर कौर, डीएसपी अवतार चंद, तहसीलदार परमजीत सिंह आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें