पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदाेलन:माेगा जिले से 500 ट्रैक्टरों पर 3000 किसान दिल्ली रवाना

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानूनों को रद कराने के लिए किसानों ने किया शक्ति प्रदर्शन, दिल्ली परेड में शामिल होने का किया आह्वान

किसानों के संयुक्त मोर्चे के आह्वान के तहत दिल्ली में 26 जनवरी को हो रही ट्रैक्टर परेड में हिस्सा लेने के लिए जिले के विभिन्न गांवों से वीरवार को 3000 किसान 500 ट्रैक्टरों पर दिल्ली के लिए रवाना हुए। इनमें धर्मकोट क्षेत्र के गांव बडूावाल व अन्य गांवों से लगभग 200 किसान नारेबाजी करते हुए दिल्ली को रवाना हुए।

गांव बडूवाल के गुरुद्वारा साहिब में संघर्ष में शामिल होने के लिए पहुंचे लोगों में गुरजंट सिंह बडूवाल, कुलदीप सिंह बब्बू पूर्व सरपंच, अवतार सिंह सरपंच, बाबा भोला सिंह, चमकौर सिंह जोहल, मन्ना सिंह मेंबर पंचायत, भाग सिंह, कुलदीप सिंह, दर्शन सिंह, गुरमेल सिंह, तरसेम सिंह, जगजीत सिंह शामिल हुए। इस समय किसान नेता अवकार सिंह ने बताया कि 26 जनवरी को दिल्ली में होने वाली ट्रैक्टर परेड में शामिल होने के लिए किसानों में भारी उत्साह है। हर रोज सैकड़ों की संख्या में किसान ट्रैक्टरों पर दिल्ली रवाना हे रहे हैं।

इस कड़ी में वीरवार को लगभग 500 ट्रैक्टरों पर 3000 किसान ट्रालियों में राशन व गर्म कपड़ों समेत रवाना हुए हैं। समालसर क्षेत्र के गांव भलूर से 26 जनवरी दिल्ली में परेड में शामिल होने के लिए लगभग 20 ट्रैक्टरों का जत्था दिल्ली के लिए रवाना हुआ। इस मौके किसानों ने गांव के आसपास चक्कर लगाकर लोगों में संघर्ष प्रति उत्साह बढ़ाने और जागरूक करने का प्रयास किया।

इस मौके बसंत सिंह संधू ने खर्च का हिसाब किताब भी बताया और दानी सज्जनों का धन्यवाद भी किया, जिन्होंने इस मार्च में किसानों के लिए डीजल और माली मदद की है। इस मौके भारतीय किसान यूनियन कादियां के वर्कर और भारी संख्या में किसान उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें