पर्दाफाश:लूट की साजिश रच रहे गिरोह के 5 सदस्य गिरफ्तार आरोपियों से 5 बाइक व 5 मोबाइल फोन बरामद

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
निहाल सिंह वाला पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जाती हुई। - Dainik Bhaskar
निहाल सिंह वाला पुलिस दो आरोपियों को गिरफ्तार कर ले जाती हुई।
  • गिरोह के दो सदस्यों को किसान नेता व उसके साथियों ने पकड़ कर किया था पुलिस के हवाले

किसान नेता पर लूट के इरादे से हमला करने के मामले में पुलिस द्वारा 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि पुलिस द्वारा इस मामले में किसान नेता को अनदेखा करते हुए मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करने वाला मामला बना दिया है।

इस मामले में किसान नेता व उसके साथियों द्वारा दो आरोपियों को कई किलोमीटर पीछा कर उनको पकड़कर किसान नेता के घर लाया गया था। वहां से पुलिस दोनों आरोपी युवकों को पकड़कर साथ ले जाने की वीडियो वायरल हुई थी। उधर जांच अधिकारी अभी इस मामले में मुंह खोलने को तैयार नहीं है।

3 अगस्त को किसान जब पत्नी के साथ जा रहा था कोटला रायका के पास 4 लोगों ने घेरा था
थाना निहाल सिंह वाला के सब इंस्पेक्टर मघर सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा पुलिस पार्टी को सूचना दी कि गांव सैदोके से निहाल सिंह वाला को आने वाली रोड पर सुनसान इलाके में मोटरसाइकिल व मोबाइल फोन छीनने वाले गिरोह के कुछ सदस्य बैठकर लूटपाट की साजिश रच रहे हैं।

इस पार्टी की ओर से मौके पर रेड कर गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस द्वारा गिरफ्तार आरोपियों की पहचान कुलविंदर सिंह व लवप्रीत सिंह निवासी कस्बा निहाल सिंह वाला, सुनील कुमार निवासी कोटकपूरा, गुरप्रीत सिंह निवासी सलावतपुरा, करण प्रीत सिंह निवासी आदमपुरा जिला बठिंडा शामिल हैं। पुलिस द्वारा सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 379 बी के तहत केस दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि कस्बा निहाल सिंह वाला के गांव सैदोके निवासी गुरमेल सिंह ने बताया कि तीन अगस्त को वह अपनी पत्नी के साथ विवाहित बेटी को मिलने के लिए उसके गांव कोटला रायका में जा रहे थे। रास्ते में दो मोटरसाइकिलों पर सवार चार युवकों द्वारा उनको घेर कर रोकने का प्रयास किया गया। लेकिन उसके द्वारा मोटरसाइकिल को तेज गति से भगा कर गांव गाजियाना में कुछ युवकों के पास जाकर बाइक रोका गया।

इसके बाद उसके द्वारा अपने कुछ पहचान के लोगों को फोन करके मोटरसाइकिल सवार लुटेरों के बारे में जानकारी देने पर लुटेरों का पीछा करना शुरू किया। किसान नेता ने बताया कि उसके साथियों द्वारा तीन अगस्त को एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लुटेरों को कच्चा भदौड रोड पर जा पकड़ा। इसके बाद दोनों युवकों को उसके घर गांव सैदोके में लाया गया था। जहां 20 मिनट बाद पुलिस पहुंची और दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

उक्त युवकों की पहचान कुलविंदर सिंह व लवप्रीत सिंह निवासी निहाल सिंह वाला के रूप में हुई थी। उक्त युवकों के पास से एक मोटरसाइकिल भी बरामद हुआ था, जो पुलिस को सौंप दिया गया था। किसान नेता ने हैरानी जताई है कि पुलिस द्वारा इस केस में जो शिकायतकर्ता व केस का चश्मदीद होने के बावजूद उसे अनदेखा करते हुए। मुखबिर की सूचना पर केस दर्ज कैसे कर लिया गया।

जबकि उसने व उसके साथियों ने दो आरोपियों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। किसान नेता ने कहा कि शुक्रवार की शाम को पुलिस वाला का फोन आया था कि उनके बयान लेने के लिए उनके घर आ रहे हैं। लेकिन रास्ते 10:00 बजे तक इंतजार करते रहे, लेकिन कोई भी पुलिस वाला उसके बयान लेने नहीं आया। थाना निहाल सिंह वाला के एसएचओ निर्मलजीत सिंह ने बताया कि पुलिस पार्टी की ओर से एक गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार करके उनके पास से चोरी के अभी तक 5 बाइक व 5 मोबाइल बरामद किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...