पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:जैतो में 8 वर्ष की लड़की कोरोना पॉजिटिव

फरीदकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेहत विभाग की टीम ने 94 संदिग्ध व्यक्तियों के लिए कोरोना जांच के लिए सैंपल

जिला फरीदकोट से जांच के लिए भेजे गए सैंपलों की शुक्रवार को आई रिपोर्ट में जैतो की गौशाला गली की रहने वाली पहले मिली संक्रमित महिला की आठ वर्षीय बेटी के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

आज की रिपोर्ट को मिलाकर जिले के कुल संक्रमितों की संख्या 148 व एक्टिव मरीजों की संख्या 41 हो गई है। जिले के 107 मरीज कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर उपचार के बाद तंदुरूस्त होकर अपने घर जा चुके हैं।

 सिविल सर्जन फरीदकोट डाॅ. रजिन्दर कुमार ने बताया की आज तक 11141 सैंपल जांच के लिए लैब में भेजे जा चुके हैं। आज की संक्रमित लड़की को मिलाकर जिले में एक्टिव केसों की संख्या 41 व कुल मामलों की संख्या 148 हो गई है। 

जिला अधिकारियों ने कोरोना की जिले में वर्तमान स्थिति को देखते हुए किसी भी हालत में लापरवाही न करने और सरकार और स्वास्थ्य विभाग के दिशानिर्देशों का पालन करने की अपील की। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना सैंपलिंग के लिए जिले में 5 फ्लू कार्नर जैतो, बाजाखाना, कोटकपूरा, सादिक और फरीदकोट स्थापित किए गए हैं।

इन केंद्रों पर कोई भी व्यक्ति आकर अपना संदेह मिटाने के लिए सैंपल दे सकता है। आज विभाग के अधिकारियों ने 94 व्यक्तियों के सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजे हैं।

पॉजिटिव आए मामलों की सूची तैयार की जा रही है जिससे उनके सैंपल एकत्रित करके उनको एकांतवास किया जा सके। उन्होंने बताया कि लोगों को जागृत करने को मिशन फतह के तहत कोरोना जागरूकता सामग्री सार्वजनिक स्थानों पर प्रदर्शित की जा रही है।

संदिग्ध मरीजों की तलाश के लिए विभाग द्वारा घर-घर निगरानी के तहत सर्वेक्षण का कार्य  चल रहा है।  

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें