पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम चुनाव:नई वार्डबंदी को लेकर घमासान जारी, अब वार्ड नंबर 10 को बड़ा बताकर छोटा किया

मोगा2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में इस बार 50 प्रतिशत वार्ड महिलाओं के लिए सुरक्षित

नगर निगम चुनाव को लेकर नई वार्डबंदी को लेकर विरोधी पक्ष ने इसे गैर कानूनी करार दिया था। कांग्रेसी विधायक डा. हरजोत कमल ने वार्ड नंबर 10 को बड़ा बता कर व भाजपा के पूर्व सी. डिप्टी मेयर अनिल बांसल के वार्ड को सड़क क्रास करके पुरानी अनाज मंडी व उसके पास के क्षेत्र से जोड़ने को नियमों के विपरीत बताया था। निकाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कोई भी वार्ड बनाते वक्त सड़क को क्रास नहीं किया जा सकता और इस वार्ड की सड़क की उस पार की वोटों को पुराने वार्ड से तोड़ दिया है। साथ में कहा गया था कि वार्ड नंबर 10 में सर्वाधिक वोटर एक ही वार्ड में दूसरों की तुलना में यहां अन्याय है। इनके वोटरों को सफल किया जाना है। बता दें कि शुक्रवार को नई वार्डबंदी का जो नोटिस निकाय विभाग ने जारी किया है। उसमें पूर्व डिप्टी मेयर अनिल बांसल की मेन बाजार की सड़क (पुरानी मोगा-कोटकपूरा रोड) के दूसरी तरफ बसे पुरानी अनाज मंडी व उसके आसपास के क्षेत्र के वोटरों को दूसरे वार्ड में मर्ज कर दिया है।

वार्ड 10 को उदाहरण बना कर कहा गय था कि किसी वार्ड में 730 वोटर हैं तो वार्ड 10 में 3300 हैं, जो गलत है। सड़कों की सीमा लांघने वाले और बड़े वार्डों को ठीक करना ही चाहिये। अब वार्ड नंबर के दत रोड की एक साइड के वोटरों को वार्ड नंबर 11 और दूसरी तरफ के वोटरों को वार्ड नंबर 46 में कर दिया गया है। ऐसा करके वोटरों की संख्या तो कम हुई परंतु जो वोटर वार्ड नंबर 46 के साथ लगाये गये हैं, वो दो सड़कों को क्रास कर जायेंगे।

न में एक वही मेन बाजार वाली सड़क और दूसरी मोगा- लुधियाना हाईवे क्रास कर जीरा रोड से जुड़ गये हैं। इस बार 50 प्रतिशत वार्ड महिलाओं के लिये सुरक्षित होने से भी पार्षद का चुनाव लड़ने वाले कई कैंडीडेट अपनी पारिवारिक महिलाओं को चुनाव लड़ाना नहीं चाहते वो स्वंय चुनाव लड़ना चाहते हैं। इन में कांग्रेसी विधायक के एक खासमखास भी है। वो भी विधायक को यह एतराज बता कर आया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें