पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सख्ती बढ़ी:लॉकडाउन में आर्य प्रतिनिधि सभा ने करवाया यज्ञ, 12 सदस्यों पर केस, पुलिस ने सख्ती दिखाई तो लगे गिड़गिड़ाने

मोगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अमृतसर रोड स्थित चर्च के बाहर रोकने के बावजूद रेहड़ी वाले रेहड़ी लगाने से नहीं हटे तो पुलिस मुलाजिम - Dainik Bhaskar
अमृतसर रोड स्थित चर्च के बाहर रोकने के बावजूद रेहड़ी वाले रेहड़ी लगाने से नहीं हटे तो पुलिस मुलाजिम
  • पुलिस के आग्रह को रेहड़ी वाले बता रहे धता

लॉकडाउन के दौरान आर्य प्रतिनिधि सभा की ओर से सोमवार को थाना सिटी साउथ से दस कदम की दूरी पर स्थित आर्य मॉडल स्कूल में सभा के सदस्यों को बुलाकर हवन यज्ञ करवाया जा रहा था। पुलिस को सूचना मिलते ही डीएसपी सिटी पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे। हवन-यज्ञ को विधी-विधान से पूरा होने के बाद सभा के सदस्य व स्कूल टीचरों को घर भेज दिया। बाद में पुलिस ने आर्य सभा के 12 सदस्यों के खिलाफ डिप्टी कमिश्नर के आदेशों की अनदेखी करने के आरोप में धारा 188 व 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। शहर के न्यू टाउन गली नंबर दो स्थित आर्य मॉडल स्कूल में सोमवार को आर्य सभा की ओर हवन यज्ञ करवाया गया।

वहीं नरेंद्र सूद ने कहा कि हवनयज्ञ करने का निश्चय आर्य समाज पंजाब द्वारा कुछ दिन पहले ही हो चुका था। हवन-यज्ञ कोरोना महामारी की खात्मे व विश्व शांति के लिए किया गया था। सभी सदस्यों द्वारा मास्क लगा गए हुए थे। सामाजिक दूरी का विशेष ध्यान रखा गया था।

डीएसपी सिटी ने कहा कि आर्य प्रतिनिधि सभा के सदस्यों द्वारा डिप्टी कमिश्नर के आदेशों की अनदेखी करने के चलते सभा के प्रधान नरेंद्र सूद, सेक्रेटरी अमित बेरी, अनिल गोयल, तारा चंद कांसल, बोधराम मजीठिया, इंद्रपाल पलता, बलदेव बांसल, निर्मल शर्मा, प्रेम मितल, सुदेश ग्रोवर, गीता आर्य, पंडित दिवाकर भारती के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

दुकानदार भी सरकारी आदेशों की अनदेखी कर दुकानें खोल रहे

दूसरी ओर शराब के ठेके पर चोर दरवाजे से मुलाजिम शराब बेचते रहे। जबकि पुरानी दाना मंडी में हार्ड वेयर का काम करने वाले दुकानदार भी शटर खोलकर ग्राहकों को सामान बेचते रहे। वहीं चैंबर रोड पर डिस्पोजेबल सामान का काम करने वाले दुकानदार भी सरकारी आदेशों की अनदेखी करते हुए दुकानें खोलकर बैठे रहे। वहीं पुलिस द्वारा चर्च के बाहर रेहड़ी लगाकर सामान बेचने वालों को सब्जी मंडी में जाकर रेहड़ी लगाने के लिए कहा जा रहा था, लेकिन रेहड़ी वाले पुुलिस के आग्रह को धत्ता बताते हुए अपने स्थान से टस से मस नहीं हो रहे थे। इसके चलते शाम को पुलिस द्वारा सख्ती से काम लिया और एक सब्जी रेहड़ी संचालक को पकड़कर अपने साथ ले गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें