बैठक संपन्न:अशोक वत्स ने कहा- भ्रूण हत्या महापाप है जो प्राणी को ईश्वर से विभक्त कर देता है

मोगा18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्री ब्राह्मण सभा पंजाब की मीटिंग को संबोधित करते हुए जिला प्रधान अशोक वत्स। - Dainik Bhaskar
श्री ब्राह्मण सभा पंजाब की मीटिंग को संबोधित करते हुए जिला प्रधान अशोक वत्स।
  • नवरात्रि के उपलक्ष्य पर श्री ब्राह्मण सभा मोगा ने की बैठक

श्री ब्राह्मण सभा की मीटिंग वीरवार को वरिष्ठ उपाध्यक्ष पंजाब अशोक कालिया की अध्यक्षता में हुई। मीटिंग की शुरुआत सामूहिक रूप से गायत्री मंत्र का जाप करके की गई। मीटिंग को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष अशोक वत्स ने कहा कि आज से महामाई के पवित्र नवरात्रि शुरू हो गए हैं। इन पवित्र नवरात्रों में जहां हम महामाई की पूजा करते हुए कंजक पूजन करते हैं वही हमारे समाज में भ्रूण हत्या नामक बुराई भी पैदा हो चुकी है जिससे कि हम महापाप की ओर जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वर्तमान युग में भ्रूण हत्या के विषय पर जागरूकता लाने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रचार किए जा रहे हैं। अखबारों व संचार माध्यम द्वारा, सभी प्रकार के प्रयत्नों द्वारा जनता को जागरूक किया जा रहा है कि भ्रूण हत्या पाप है। इसे कानूनी तौर पर व आध्यात्मिक तरीकों से रोकने का प्रयास किया जाता है। सरकार की तरफ से भी सख्त कानून बनाए व अपनाए जा रहे हैं। विभिन्न सामाजिक व धार्मिक संस्थाएं इसका प्रचार कर रही हैं।

आध्यात्मिक चेतना के द्वारा जनता को जागरूक किया जाता है परन्तु यह पाप क्यों है? उस पर कोई जागरूकता व स्पष्टीकरण नहीं लाया जाता और सिर्फ पाप कह कर ही इसे विराम दे दिया जाता है। इस अवसर पर अशोक कालिया, अशोक वत्स, संजय गौतम, प्रवीण कपिल उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...