पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मामले की जांच:दो लोगों को थाने में अवैध हिरासत में रखने पर एएसआई बर्खास्त, एसएचओ व मुंशी भेजे पुलिस लाइन

मोगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गाड़ी पार्क करने को लेकर दो पक्षों में झगड़े के बाद एक पक्ष ने सिटी वन से एएसआई को बुला दो सिक्योरिटी गार्डों को थाने में बंद करवाया, जांच के बाद कार्रवाई

थाना सिटी वन में दो लोगों को अवैध हिरासत में रखने के मामले में सोशल मीडिया पर वायरल हो रही वीडियो का संज्ञान लेते हुए एसएसपी ने मामले की जांच एसपीएच से करवाने के बाद इस सारे घटनाक्रम के लिए जिम्मेवार लापरवाह एएसआई अमरजीत सिंह को बर्खास्त कर दिया है। वहीं एसएचओ जसवंत सिंह व मुंशी को पुलिस लाइन भेज दिया गया।

उनके स्थान पर थाना निहाल सिंह वाला के एसएचओ गुरप्रीत सिंह को थाना सिटी वन का एसएचओ लगाया गया है। नए एसएचओ ने बुधवार को अपना कार्यभार संभाल लिया है।उधर जांच अधिकारी द्वारा एएसआई का पिछला रिकार्ड की जांच करने पर पता चला कि एएसआई की पुराना सर्विस रिकार्ड भी खराब, वह पहले भी कई इन्क्वारियां भुगत चुका था।

थाना सिटी वन में लकड़ी में पैर फंसाकर रखने की वीडियो वायरल होने पर एसपी-एच की जांच के उपरांत की गई कार्रवाई

मिली जानकारी के अनुसार दो सप्ताह पहले शहीद भगत सिंह मार्केट में दो पक्षों के बीच विवाद होने पर एक पक्ष ने अपनी पहुंच का रौब दिखाते हुए थाना सिटी वन के एएसआई अमरजीत सिंह को बुलाकर कूरियर कंपनी के सिक्योरिटी मैनेजर व सिक्योरिटी गार्ड को थाने में लेजाकर बंद करवा दिया। इसके बाद शहर के एक एनजीओ द्वारा मामले की पड़ताल करने के लिए थाने में गए तो इस दौरान उनके द्वारा खुफिया ढंग से वीडियो बना ली गई थी, जोकि बाद में थाना सिटी वन की बनी वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गई।

जांच में एएसआई का पुराना सर्विस रिकार्ड भी खराब

वीडियो के वायरल होने के बाद एसएसपी ने मामले का संज्ञान लेते हुए इस मामले की जांच एसपी-एच को सौंप दी थी। जांच अधिकारी द्वारा इस मामले की जांच करने के उपरांत तैयार की गई रिपोर्ट में सामने आया है कि थाना सिटी वन में तैनात एएसआई अमरजीत सिंह का सर्विस रिकार्ड काफी खराब है। उसकी सर्विस भी काटी जा चुकी है। इसके अलावा कई इन्क्वारियां भुगतने के बाद भी वह अपनी ड्यूटी को गंभीरता से नहीं लेता था। ऐसे में उसके खिलाफ सख्त विभागीय कार्रवाई करने के लिए रिपोर्ट में लिखा गया था।

जांच अधिकारी एसपी-एच गुरदीप सिंह ने बताया कि एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल की ओर से उनको थाना सिटी वन प्रकरण मामले की जांच सौंपी गई थी। सिटी वन थाने की वायरल हो रही वीडियो के अलावा कुछ लोगों को थाने बुलाकर उसने मामले की विस्तार से जानकारी ली गई। इसके अलावा एएसआई अमरजीत सिंह का पिछला सर्विस रिकार्ड खंगालने पर लापरवाही ज्यादा दिखी। इसके चलते एसएसपी ने एएसआई को नौकरी से डिसमिस कर दिया है। वहीं सिटी वन के एसएचओ जसवंत सिंह व मुंशी को पुलिस लाइन भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें