पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पौधारोपण:बीड़ सोसायटी ने पौधे लगाकर सदस्य का जन्मदिन मनाया

फरीदकोट11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीड़ सोसायटी द्वारा अपने परिश्रमी सदस्य पर्यावरण प्रेमी और वन विभाग की अधिकारी सुमनप्रीत कौर बराड़ का जन्मदिन गांव चहल की अनाज मंडी में नीम, बरगद और पीपल की त्रिवेणी लगाकर मनाया। इसके साथ ही मंडी में स्थित पांच पीरों के स्थान पर टाहली, बरगद, पीपल और सुखचैन आदि के 55 विरासती पाैधे भी लगाए।

इस अभियान के दौरान बीड़ सोसायटी दौधर की शिक्षिका किरण सिद्धू के जन्मदिन की खुशी में भी त्रिवेणी लगाई गई। बीड़ सोसायटी के संस्थापक मास्टर गुरप्रीत सिंह सरा ने बताया कि सभी पौधों की सुरक्षा के लिए सोसायटी द्वारा बांस के ट्री गार्ड भी लगाए जाएंगे। बाबा नछत्तर सिंह ने कहा कि हर मनुष्य को अपने जीवन काल में कम से कम 10 पौधे लगाने और पालने चाहिए।

इस अवसर पर बीड़ सोसायटी फरीदकोट, सिक्खांवाला, जंडवाला और पंजगराई शाखाओं से आए सदस्य कुलदीप सिंह पुरबा, गुरबिन्दर सिंह सिक्खांवाला, मास्टर शिन्दर कक्कड, जसपिन्दर सिंह बराड़, गुरलाल सिंह, जीवा गिल, मिंटू मोड़, बिन्दर सिंह सिक्खांवाला, रैंबो बराड़, सिकन्दर सिंह और वन विभाग फरीदकोट की गुरप्रीत कौर ने भी पौधे लगाने में सहयोग किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें