पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

संघर्ष और तेज करने की घोषणा:भाकियू एकता उगराहां ने एसडीएम दफ्तर का किया घेराव

निहाल सिंह वाला13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने पांचवें दिन भी एसडीएम दफ्तर का घेराव करके मोगा-बरनाला हाईवे पर गांव माछीके के पास सड़क बनाने की मांग की। दोपहर 1:30 से 2:30 बजे तक एसडीएम के साथ हुई बैठक भी बेनतीजा रही। जिसको लेकर किसानों द्वारा मंगलवार को संघर्ष और तेज करने की घोषणा की गई।

धरने को संबोधित करते अमरजीत सिंह सैदोके, इंद्रमोहन सिंह ने कहा कि लंबे समय से मोगा बरनाला नेशनल हाईवे पर सड़क को चौड़ा करने का कार्य चल रहा है। गांव माछीके के 45 के करीब किसानों की नेशनल अथॉरिटी द्वारा जमीन एक्वायर की गई है। लेकिन अभी तक किसानों को उनकी जमीन का उचित मुआवजा नहीं नहीं मिला।

यही नहीं गांव माछीके के निकट दो किलोमीटर तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ जिसके कारण आए दिन सड़क दुर्घटनाएं हो रही हैं। समूह किसानों की मांग है कि गांव माछीके के निकट सड़क का निर्माण करने के साथ किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए । जब तक सड़क निर्माण का कार्य पूरा नहीं होता तब तक किसानों का संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर गुरचरण सिंह, गुरनाम सिंह,जंगीर सिंह, कुलदीप सिंह, करतार सिंह, मनप्रीत सिंह, सुखदेव सिंह, कृष्णा रानी, कमलजीत कौर, सुखविंदर कौर, चरणजीत कौर, जगरूप सिंह व अन्य उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...