पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नशा तस्करी में संलिप्त एएसआई बर्खास्त:तस्करों को पुलिस कर्मी के संरक्षण देने का मामला

मोगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नशा तस्करी के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए चौथे आरोपी का रिमांड खत्म होने के बाद जेल भेज दिया गया है। वहीं इस मामले के मुख्य आरोपी एसटीएफ के एएसआई को नौकरी से डिसमिस कर दिया गया है। आरोपी एएसआई द्वारा अपने पद का गलत ढंग से इस्तेमाल करने का आरोप है। इसके अलावा प्राइवेट कोठी में विवाहित महिला के साथ रहने का आरोप था। साथ ही तस्करी करने वालों को पनाह देने व रुपयों से सहायता करने का आरोप भी थे।

डीएसपी-डी जंगजीत सिंह ने बताया कि 31 दिसंबर 2020 को थाना सिटी वन में दर्ज किए केस के चौथे आरोपी गुरमीत सिंह गगू को मंगलवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी को बुधवार को अदालत में पेश करने पर दो दिन का पुलिस रिमांड मिला था। रिमांड खत्म होने के बाद उसे अदालत में पेश करने पर जेल भेज दिया गया है।

चौथे आरोपी काे भेजा जेल

वहीं एसटीएफ के आरोपी एएसआई बलजीत सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उसकी गिरफ्तारी के बाद दो दिन पहले एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल द्वारा उसे नौकरी से डिसमिस कर दिया गया है। जबकि आरोपी एएसआई बलजीत सिंह, उसकी महिला साथी कर्मवीर कौर उर्फ किरणा व गाड़ी चालक जगत नारायण जगी चार जनवरी को पुलिस रिमांड खत्म होने पर अदालत ने तीनों आरोपियों को 14 दिनों के लिए ज्यूडिशियल कस्टडी में भेज दिया था।

एएसआई प्रेमिका के साथ मिलकर कराता था नशा तस्करी

पुलिस अधिकारी के अनुसार शिकायतकर्ता नई दाना मंडी निवासी बलतेज उर्फ बब्बू छाबड़ा ने पुलिस को बताया था कि उसकी पत्नी कर्मवीर कौर उर्फ किरणा एएसआई बलजीत सिंह के साथ मिलकर चिट्टा बेचने का धंधा करते आ रहे हैं । 30 मई 2020 को उसे पता चला कि उसकी पत्नी एएसआई बलजीत सिंह के पास मोगा के नानक नगरी स्थित कोठी में रह रही थी। वह अपनी माता व कुछ लोगों को साथ लेकर कोठी में गया तो वहां पर उसकी पत्नी व एएसआई मौजूद थे।

इसके बाद एएसआई ने एसटीएफ वालों को बुलाकर उसे व उसकी मां के साथ मारपीट की थी। सात महीने की जांच के उपरांत एएसआई बलजीत सिंह, कर्मवीर कौर उर्फ किरणा, गुरमीत सिंह गगू व जगत नारायण जगी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट धारा 27ए, भ्रष्टाचार अधिनियम एक्ट, साजिश के तहत धोखाधड़ी व 170 धारा के तहत केस दर्ज किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser