मोगा / कोविड-19 में महंगाई बढ़ाने की बजाय लोगों को राहत दे केंद्र सरकार

मिनी सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे किसान नेता। मिनी सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे किसान नेता।
X
मिनी सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे किसान नेता।मिनी सचिवालय के बाहर धरने पर बैठे किसान नेता।

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

मोगा. भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां की ओर से केंद्र सरकार द्वारा खेती से संबंधित जारी किए गए नए ऑर्डिनेंस के खिलाफ धरना लगाकर प्रदर्शन किया गया। मिनी सचिवालय के बाहर लगे धरने को संबोधित करते गुरविंदर सिंह, नछत्तर सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा तेल की बढ़ाई कीमतों के कारण किसानों को महंगे दाम पर डीजल मिल रहा है, जबकि धान की बिजाई के समय किसानों को सस्ते भाव पर डीजल सरकार को देना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि किसान पहले ही आर्थिक मंदी से जूझ रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा किसानों को फसलों का सही भाव देने के लिए आज तक स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू नहीं किया गया। सरकार द्वारा कोऑपरेटिव बैंकों को आरबीआई के दायरे में लाया गया है, जिससे किसानों को कर्जा लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि आज कोविड-19 के चलते पूरा देश महामारी से परेशान है। ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा लोगों को राहत देने की जगह महंगाई को बढ़ावा दिया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा जब तक कोविड-19 बीमारी का खात्मा नहीं होता तब तक लोगों को राहत दे। इस अवसर पर नछत्तर सिंह, गुरजंट सिंह, अजमेर सिंह ,बलविंदर सिंह ,हरबंस सिंह, गुरदीप सिंह, सुरजीत सिंह, मंगल सिंह आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना