पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Moga
  • Cinema Halls, Restaurants, Spas, Swimming Pools, Coaching Centers, Gym Malls And Museums Will Be Able To Open With 50 Percent Capacity.

शासनादेश:सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट, स्पा, स्विमिंग पूल, कोचिंग सेंटर, जिम माल व म्यूजियम 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोल सकेंगे

मोगा13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला मजिस्ट्रेट ने मोगा जिले में कोविड संबंधी 31 जुलाई तक नई हिदायतें की लागू

जिला मजिस्ट्रेट संदीप हंस ने बुधवार को जिले की सीमा में कोविड 19 संबंधी कुछ छूट व पाबंदियों संबंधी हुक्म जारी किए जाे कि 31 जुलाई, 2021 तक लागू रहेंगे। उन्होंने बताया कि इनडोर समारोह के लिए 100 लोगों की संख्या को बढ़ाकर 150 और आउटडोर समारोह के लिए 200 से बढ़ाकर 300 व्यक्तियों के इकट्ठ की आज्ञा होगी, परंतु हाल की क्षमता 150 या 150 से कम होने पर केवल 50 प्रतिशत इकट्ठ करने की आज्ञा होगी। ऐसे समागमों /जश्नों में कलाकारों /संगीतकारों को कोविड प्रोटोकोल के साथ प्रोग्राम करने की आज्ञा होगी।

मां-बाप की सहमति से बच्चे आ सकेंगे स्कूल, ऑनलाइन क्लास भी जारी रहेगी
सभी बार सिनेमा हाल, रेस्टोरेंट, स्पा, स्विमिंग पूल, कोचिंग सेंटर, स्पोर्ट्स कांप्लेक्स, जिम, माल, म्युजियम आदि को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खोलने की आज्ञा इस शर्त पर दी जाती है कि इनमें काम करने वाले पूरे स्टाफ ने कोविड वैक्सीन की पूरी डोज लगवा ली हो।

इसके अलावा स्विमिंग पूल, स्पोर्ट्स और जिम के साथ संबंधी सेवाएं केवल 18 साल से अधिक उम्र के वह व्यक्ति ही प्राप्त कर सकते हैं, जिन्होंने कम से कम वैक्सीन की एक डोज लगवा ली हो। कालेज, कोचिंग सेंटर और अन्य उच्च शिक्षा केन्द्रों को खोलने की आज्ञा इस शर्त और दी जाती है कि इन संस्थाओं में काम करने वाले टीचिंग /नान टीचिंग स्टाफ और विद्यार्थियों ने वैक्सीन की पूरी डोज लगवा ली हो।

उन्होंने कहा कि 10वीं, 11वीं और 12वीं के लिए स्कूल 26 जुलाई 2021 से खोलने की आज्ञा होगी परंतु सिर्फ उन अध्यापकों और स्टाफ को मौजूद रहने की आज्ञा होगी, जिन्होंने वैक्सीन की पुरी डोज लगवा ली हो। विद्यार्थियों की स्कूल में मौजूदगी केवल मां-बाप द्वारा स्कूल को सहमति देने पर होगी। ऑनलाइन क्लासें पहले की तरह जारी रखा जाएगा।

स्कूलों संबंधी शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से कोविड उपयुक्त व्यवहार को सख्ती के साथ लागू करने के लिए हिदायतें जारी की जाएंगी। उन्होंने कहा कि 6 फीट की सामाजिक दूरी को बनाए रखना, मास्क पहनना और जनतक स्थानों पर न थूकना आदि का पालन सख्ती से किया जाए। जिला मजिस्ट्रेट ने लोगों को परामर्श दिया कि वैक्सीन की डोज तुरंत लगवाई जाएं ताकि हर व्यक्ति कोविड से सुरक्षित हो सके।

खबरें और भी हैं...