पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:मोगा में कोरोना का कहर, 45 लाेग पॉजिटिव मिले, संक्रमितों की संख्या 374 हुई, 233 मरीज ठीक हुए, 6 की हो चुकी है मौत, कुल एक्टिव केस 135

मोगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

पंजाब में हर रोज कोरोना पॉजिटिव मरीजों की गिनती बढ़ती जा रही है। मोगा में शनिवार को कोरोना ब्लास्ट हुआ है और आज 45 नये कोरोना मरीज आने से कुल संक्रमितों की संख्या 374 हो गई है। राहत की बात यह है कि इनमें से 233 मरीज ठीक हो चुके हैं। अब तक कोरोना के कारण 6 की मौत हो चुकी है। ऐसे में कुल एक्टिव केस 135 हैं। मोगा में शनिवार को कोरोना पॉजिटिव केसों संबंधी जानकारी देते सिविल सर्जन डाॅ. अमरप्रीत कौर बाजवा ने बताया कि शनिवार को जिला मोगा में सुबह 16 और शाम को 29 नए कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। अब कुल 135 एक्टिव केस हैं, जिनमें 104 घरों में एकांतवास में हैं। जबकि 11 सरकारी एकांतवास में हैं।

लेवल 1 के 12, जेल में 1, डीएमसी लुधियाना में 4, अपोलो लुधियाना में 3 व ओसवाल अस्पताल लुधियाना में 2 मरीज इलाजरत हैं। उन्होंने बताया कि सेहत विभाग की तरफ से अब तक कुल 25379 व्यक्तियों के सैंपल एकत्रित किए गए हैं जिनमें से 24220 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है और 515 के नतीजों का इंतजार है। 241 सैंपल शुक्रवार को भेजे गए, जिनकी रिपोर्ट आनी है।

फरीदकोट जिले में 7 और लोग संक्रमित

जिले से कोरोना जांच के लिए भेजे गए सैंपल की शनिवार को आई रिपोर्ट में सात व्यक्तियों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। आज के मामले मिलाकर जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 297 हो गई है जबकि एक कोरोना संक्रमित दूसरे जिले से संबंधित है जिसका उपचार भी फरीदकोट में चल रहा है। आज 10 संक्रमितों को तंदुरूस्त होने पर अस्पताल से छुट्टी दी गई है व अब तक कुल 248 व्यक्ति कोरोना मुक्त होकर घर जा चुके हैं व अब जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 50 हो गई है।

जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ. रजिंदर कुमार ने बताया कि आज पॉजिटिव मिले 7 मामलों में पांच बाजाखाना से संबंधित, एक कोटकपूरा के हीरा सिंह नगर से संबंधित और फरीदकोट के न्यू हरिन्दरा नगर के पहले संक्रमित मिले व्यक्ति की 74 वर्षीय माता शामिल है। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 15682 सैंपल लेकर जांच को भेजे गए हैं जिनमें से 14610 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है और अभी तक 585 रिपोर्ट का इंतजार है। आज विभाग द्वारा 125 सैंपल एकत्रित कर जांच को भेजे गए हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement