पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जच्चा व जच्चा दोनों ठीक:मोगा में कोरोना संक्रमित मां ने तंदुरुस्त बच्चे को दिया जन्म

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोगा सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में कोरोना संक्रमित महिला की डिलीवरी से पहले की जा रही तैयारी। (फाइल फोटो) - Dainik Bhaskar
मोगा सिविल अस्पताल के जच्चा-बच्चा वार्ड में कोरोना संक्रमित महिला की डिलीवरी से पहले की जा रही तैयारी। (फाइल फोटो)
  • कोटइसेखां सीएचसी से महिला को मोगा किया गया था रेफर, महिला का कोरोना का इलाज शुरू

जिले में सिविल अस्पताल में कोरोना मरीज की पहली सफल डिलिवरी हुई है। मां जब अस्पताल में परिवार के सहयोग से डिलिवरी के लिए पहुंची थी तो वह कोरोना संक्रमित पाई गई। जानकारी के अनुसार डाॅ. मथुरा दास सिविल अस्पताल के जच्चा वार्ड में कोरोना से प्रभावित महिला ने तंदरुस्त बच्चे को जन्म दिया है।

शुक्रवार को डाॅ. राजेश मित्तल सीनियर मेडिकल अफसर (कार्यकारी) ने बताया कि संदीप कौर ब्लाक कोटइसेखां से संबंधित महिला की लेबर पेन होने के बाद उसके घर वाले उसे कोटइसेखां सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, इस दौरान मौजूद डाॅक्टर सिमरत खोसा महिला रोग माहिर सीएचसी कोटइसेखां ने उसका इलाज शुरू करने से पहला पंजाब सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोविड-19 की जांच करवाई। गर्भवती संदीप कौर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आ गई। इस उपरांत उसे तुंरत सिविल अस्पताल मोगा के लिए रेफर किया गया।

इस मौके पर ड्यूटी पर हाजिर डाॅ. मनीषा गुप्ता और स्टाफ राजवीर कौर ने किट डाल कर संदीप कौर की डिलिवरी की और डिलिवरी के उपरांत जच्चा बच्चा दोनों तंदुरुस्त हैं। इस मौके पर सिविल सर्जन मोगा डाॅ. अमरप्रीत कौर बाजवा और डाॅ. रुपिंदर कौर गिल जिला परिवार और भलाई अफसर ने ड्यूटी और तैनात पूरे स्टाफ की हौसला अफजाई भी की।

खबरें और भी हैं...