पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना:फरीदकोट के सरकारी गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल काॅलेज अस्पताल की तिसरी मंजिल से गिरकर कोरोना मरीज की मौत

फरीदकोट11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • परिवार का आरोप-हमारे मरीज को जान बूझकर मारा गया धक्का, अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप

कोरोना मरीजों के साथ लापरवाही और सही इलाज न होना जैसे आरोपों में घिरा फरीदकोट का गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल अस्पताल फिर से विवादों में घिरता नजर आ रहा है। मंगलवार को सुबह करीब साढ़े चार बजे अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में दाखिल संदीप नामक मरीज की अस्पताल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई।

इस पर मरीज के पारिवारिक सदस्यों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए इमरजेंसी के बाहर शव रखकर धरना लगा दिया और अस्पताल प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। जानकारी के अनुसार संदीप सिंह को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के चलते 12 सितंबर को मेडिकल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवाया गया था। पुलिस व परिजनों की मानें तो मरीज की हालत थोड़ी खराब हो जाने के कारण मंगलवार की सुबह वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया जाना था।

सोमवार रात को ही मरीज के परिजनों को इस बारे में बता दिया गया था और सुबह फिर उनको फोन पर बताया कि मरीज को वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया जाना है और हो सकता है कि उसके सांस वाली नली को बदलना पड़े, लेकिन उसके करीब एक घंटे बाद ही परिजनों को फोन आया कि उनके मरीज ने अस्पताल की तीसरी मंजिल से छलांग लगा दी। इस मौके पर मरीज के भाई गुरमीत सिंह व एक परिजन अंग्रेज सिंह ने बताया कि हमें सुबह 4 बजे कहा गया कि इंजेक्शन लेकर आओ और जब हम इंजेक्शन लेकर वापस आए तो हमें बताया गया कि आपके मरीज ने बिल्डिंग से छलांग लगा दी है और उसकी मौत गई है। इससे पहले भी इस वार्ड की प्रथम मंजिल पर बने पाइप जोन में से फिसलने से गांव ठठ्ठी भाई जिला मोगा के एक व्यक्ति की भी ऐसे ही मृत्यु हो गई थी। उन्होंने बताया कि अस्पताल प्रशासन की तरफ से हमें बताए बिना हमारे मरीज के शव को ले जाया जा रहा था और हमे देखकर रोक लिया। उन्होंने कहा कि हमें जब तक इंसाफ नहीं मिलता तब तक हम यहां से शव को नहीं लेकर जाने देंगे। हमारे मरीज की मौत में लापरवाही अस्पताल की है जिस वजह से उनकी मौत हुई है इसकी मौत के जिम्मेदार अस्पताल प्रशासन है।

मामले की जांच कर रहे हैं : थाना सिटी प्रभारी
घटना के बाद अस्पताल पहुंचे थाना सिटी प्रभारी गुरविंदर सिंह भुल्लर ने बताया कि हमें सूचना मिली है कि एक संदीप सिंह नाम के कोरोना मरीज की मौत अस्पताल की बिल्डिंग से गिर कर हुई है जिसकी हम जांच कर रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें