पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एक्टिव केस:फरीदकोट जिले में कोरोना मरीज की मौत,फरीदकोट में 11 और मोगा में 7 आए कोरोना पॉजिटिव, दोनों जिलों में 304 अब भी एक्टिव केस

फरीदकोट6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिला फरीदकोट में शुक्रवार को कोरोना के कारण एक और मरीज की मृत्यु होने के बाद कोरोना से मरने वालों का आकड़ा 54 तक पहुंच गया है। उल्लेखनीय है कि कुछ दन पहले कोरोना के कारण करने वाला मरीज की एंट्री किसी अन्य राज्य में होने क कारण विभाग ने मरने वालों का आंकड़ा कल 54 से घटा कर 53 कर दिया था।

जिले से जांच के लिए भेजे गए सैंपल की आज आई रिपोर्ट में 11 नये मामलों के कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। इन मामलों को मिलाकर जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3035 हो गई है। आज 20 व्यक्तियों को कोरोना से तंदुरूस्त होने के बाद तंदुरूस्त होने वालों की संख्या 2797 हो गई है जबकि एक्टिव मामलों की संख्या अब 184 है।

आज तक जिले से 36911 कोरोना सैंपल जांच के लिए एकत्रित किये जा चुके हैं जिन में से 32672 रिपोर्ट निगेटिव आईं हैं जब कर 285 रिपोर्ट का विभाग को इन्तजार है।आज विभाग की टीमों ने 162 संदिग्ध व्यक्तियों के कोरोना सैंपल एकत्रित कर जांच के लिए भेजे हैं। वहीं, मोगा जिले में गत कुछ दिनों से कोरोना वायरस का प्रकोप कम होता दिखाई दे रहा है। शुक्रवार को मोगा जिले में कोरोना वायरस के नए 7 मामले सामने आए हैं मगर राहत वाली बात यह है कि कोरोना वायरस को मात दे कर ठीक वालों की शुक्रवार को संख्या 23 थी, जो नए केसों से कई गुना ज्यादा रही। इससे एक्टिव मामलों की संख्या अब 120 रह गई है। जिले में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 2418 है, जबकि ठीक होने वालों की संख्या भी 2218 तक पहुंच गई है।

सिविल सर्जन डा. अमरप्रीत कौर बाजवा ने कोरोना मामलों जिले स्थिति बारे बताते कहा कि सेहत विभाग ने अब तक कुल 54068 करोना सैंपल एकत्रित किए हैं, जिन में से 41376 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है और 345 की रिपोर्ट का इंतजार है। सेहत विभाग ने आज कुल 399 सैंपल एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए हैं।

उन्होंने बताया कि सेहत विभाग लगातार अधिक से अधिक कोरोना टेस्टिंग कर रहा है, जिससे समय रहते मरीजों की पहिचान करके उन्हें ठीक किया जा सके और उनसे दूसरे लोगों को होने वाले संक्रमण को भी बचाया जा सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें