पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Moga
  • Corona Wreaked Havoc, People Wandering Without A Mask, 18 New Corona Patients Arrived In The District, 2 Patients Died, 3787 Infected.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोविड-19:कोरोना का कहर बढ़ा, लोग बेपरवाह बिना मास्क के घूम रहे,जिले में कोरोना के 18 नए मरीज आए, 2 मरीजों की मौत, कुल संक्रमित 3787

मोगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। वहीं लोगों की लापरवाही और बढ़ गई है। बाजारों में लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। ज्यादातर लोग शौक से मास्क गले में लटकाए रहते हैं, लेकिन मुंह को कवर नहीं करते। लोगों में कोरोना का डर खत्म हो जाने की वजह से उनके द्वारा तय दूरी का ध्यान नहीं रखा जा रहा। विभिन्न माध्यमों से कोरोना से बचाव के लिए जागरूक करने के बावजूद एहतियात बरतने और स्वास्थ्य संबंधी निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा।जिला प्रशासन की सख्ती के बाद भी कोविड-19 के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा। इससे जिले में संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है।

धर्मकोट, कोटइसेखां, फतेहगढ़ पंजतूर, बधनी कलां, निहाल सिंह वाला, बाघापुराना आदि कस्बों में लोग बेपरवाह घूम रहे हैं। जिले में रैलियां व धरना प्रदर्शन भी बेरोक-टोक लगातार जारी हैं। सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारी लापरवाही बरते नजर आ रहे हैं। लोग भी बिना सैनिटाइज किए कार्यालयों में दाखिल हो जाते हैं। कुछ कार्यालयों में भीड़ जुटी रहती है।

वहां कोविड नियमों का पालन भी नहीं कराया जा रहा। ऐसे में कोरोना संक्रमण पर रोकथाम को लेकर असमंजस बना हुआ है। लगातार कोरोना वैक्सीनेशन की गति बढ़ रही है। इसके साथ ही लापरवाही भी बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि संक्रमित केस धीरे-धीरे फिर बढ़ने लगे हैं। जिले में बुधवार को कोरोना से दो महिलाओं की मौत हो गई, इनमें एक 60 साल तो दूसरी 30 साल की ही थी। वहीं 18 नए केस आने से कुल संक्रमितों की संख्या 3787 हो गई है। बुधवार को कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या भी इतनी 18 ही थी। ऐसे में एक्टिव केस 331 ही हैं।

कुल ठीक होने वालों की संख्या अब 3348 हो गई है। बुधवार तक कोरोना के 2 मरीजों की मौत हो जाने से जिले में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 106 हो गई है। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार विभाग ने अब तक जांच के लिए 1 लाख 3715 सैंपल जांच के लिए भेजे हैं, जिनमें से 82794 सैंपलों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। अब तक 1089 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। बुधवार को विभाग ने 544 नए सैंपल जांच के लिए भेजे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें