पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:निगम ने 300 कुत्तों की करवाई नसबंदी, शहर में घूमते आवारा कुत्तों की समस्या का पक्का हल

मोगा6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में घूमते आवारा कुत्तों की समस्या का पक्का हल करो के लिए नगर निगम ने स्थानिक बुकण वाला रोड पर एनिमल बर्थ कंट्रोल सैंटर की शुरुआत की है, जिससे शहर निवासियों को आवारा कुत्तों की समस्या से निजात मिलेगी।

बुधवार को मीडिया को जानकारी देते नगर निगम कमिश्नर श्रीमती अनीता दर्शी ने बताया कि इस काम के लिए मध्य प्रदेश की भिंडी ऋषि पशु कंपनी से नगर निगम की तरफ से इकरार किया गया है। कंपनी आवारा कुत्तों को पकड़ उनकी नसबंदी कर छोड़ जेती है। उन्होंने बताया कि अब तक शहर में घूमते तकरीबन 300 कुत्ते /कुतियों की नसबंदी /नलबंदी की जा चुकी है।

उन्होंने कहा कि इस सैंटर में 30 डाग हट्‌ट बनाए गए हैं। कंपनी की टीमों द्वारा हर रोज़ कुत्ते पकड़े जा रहे हैं। उन्होंने शहर निवासियों से अपील की कि वह अपने कुत्तों की रजिस्ट्रेशन करा के नगर निगम की तरफ से मुहैया करवाए टोकने लगा कर रखें, जिससे भविष्य में किसी परेशानी से बचा जा सके।

उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति डॉग कैचिंग प्रक्रिया में विघ्न डालने की कोशिश करता पाया गया तो उस विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जायेगी।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें