पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कत्ल:लुधियाना में दिव्यांग व्यक्ति का कत्ल, 22 दिन बाद बधनी कलां की नहर से मिला शव

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उधार दिए ~20 हजार रात में मांगने गए दिव्यांग को भाइयों ने चाकुओं से अधमरा कर नहर में फेंका था

अपने दोस्त के साथ उधार दिए 20 हजार रुपए मांगने गए एक दिव्यांग टेंपो चालक चरणजीत सिंह का तीन भाइयों ने कथित तौर पर कत्ल किया था। लुधियाना स्थित बसंत नगर की यह घटना 2 अक्टूबर की रात की है। 22 दिन बाद उसका शव पड़ोसी जिले मोगा के बधनी कलां से गुजरती नगर से झाड़ियों में फंसा मिला। लुधियाना स्थित गुरुनानक नगरी के निवासी बलजीत सिंह ने बताया कि उसका भाई चरणजीत सिंह उर्फ शाही उर्फ रवि (45) पोलियोग्रस्त था। वह अविवाहित था और परिवार से अलग रहता था।

उसने 20 सिंतबर 2020 को लुधियाना में बसंत नगर के निवासी अपने दोस्त वीरम को सात दिन के लिए 20 हजार रुपए उधार दिए थे। ज्यादा दिन होने पर दो अक्टूबर को वह अपने एक अन्य दोस्त नरिंदर सिंह उर्फ रामजाने के साथ रात करीब साढ़े नौ बजे बसंत नगर में वीरम के घर चला गया था। वीरम के परिजन सो रहे थे। यह उधार दिए रुपये मांगने पर चरणजीत पर भड़क गया और इसके बाद वीरम व इसके दो भाई गुरदित सिंह व दपिंदर सिंह उसको पीटने लगे। साथ गया नरिंदर सिंह मौका पाकर वहां से बाइक के साथ बच निकला।

डाबा पुलिस थाने में दी गई शिकायत में बलजीत सिंह के मुताबिक, इसके बाद इन्होंने तीन चाकू व ईंटें मारकर उसे जख्मी करने के बाद, अधमरी हालत में ऑटो में डालकर खानपुरा नहर में फेंक दिया। दो सप्ताह तक तो उसके बारे में कुछ पता नहीं चला। 17 अक्टूबर को अचानक नरिंदर सिंह मिल गया, जिसने पूरा वाकया बयान किया। डाबा पुलिस थाने में बलजीत सिंह के बयान पर भाई चरणजीत सिंह के अपहरण के आरोप में वीरम, उसके दोनों भाइयों गुरदित सिंह व दपिंदर सिंह के अतिरिक्त ऑटो चालक सिमरन के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया।

बलजीत के अनुसार, उसके बाद पुलिस और वह मिलकर चरणजीत के शव को नहर में ढूंढने लगे और 24 अक्टूबर को पड़ोसी मोगा जिले के बधनी कलां से गुजरती नहर में ढूंढते समय झाड़ियों में फंसे एक शव को बाहर निकाला।थाना डाबा (लुधियाना) के एसएचओ पवित्र सिंह ने बताया कि ऑटो चालक व वीरम को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये दोनों 18 अक्टूबर से लगातार पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें