पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बयान:डेरा प्रमुख की तुलना सिख गुरुओं से करने वाली डेरा कार्यकर्ता पर केस करने की मांग

कोटकपूरा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिरोमणि अकाली दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस अधिकारियों को साैंपा ज्ञापन

डेरा प्रमुख की तुलना सिख गुरुओं से करने के बयान देने वाली डेरा कार्यकर्ता पर मामला दर्ज करने की मांग काे लेकर शिरोमणि अकाली दल जिला फरीदकोट के कार्यकर्ताओं का एक शिष्टमंडल ने जिलाध्यक्ष व पूर्व मुख्य संसदीय सचिव मनतार सिंह बराड़ के नेतृत्व में शनिवार काे पुलिस अधिकारियों को ज्ञापन साैंपा। उल्लेखनीय है बरगाड़ी बेअदबी कांड में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को एसआईटी द्वारा नामजद किए जाने के बाद डेरा सच्चा सौदा सिरसा की एक श्रद्धालु बठिंडा वासी वीरपाल कौर ने डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की तुलना गुरुओं के साथ की थी। आज अकाली दल जिलाध्यक्ष मनतार सिंह बराड़ के नेतृत्व में अकाली कार्यकर्ताओं के एक शिष्टमंडल ने थाना सिटी कोटकपूरा जाकर वीरपाल कौर द्वारा सिख समुदाय की भावनाओं को आहत करने के आरोप में वीरपाल कौर पर मामला दर्ज करने की मांग की। इस दौरान शिअद के इस शिष्टमंडल ने थाना प्रभारी गुरमीत सिंह की अनुपस्थिति में अतिरिक्त थाना प्रभारी सतपाल सिंह को एक ज्ञापन भी दिया।

मनतार सिंह बराड़ ने कहा कि डेरा श्रद्धालु वीरपाल कौर ने डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की तुलना सिख गुरुओं के साथ करके सिखाें की भावनाओं को आहत किया है, जिसको किसी भी कीमत में बरदाश्त नहीं किया जा सकता। उन्हाेंने कहा कि एक सजायाफ्ता व्यक्ति की तुलना गुरु साहिब के साथ करने से सिख समुदाय की भावनाओं को ठेस लगी है। उन्हाेंने पुलिस अधिकारियों को शिकायत देकर मांग की कि वीरपाल कौर खिलाफ धार्मिक भावना को भड़काने व उनकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में मामला दर्ज किया जाए। इस अवसर पर एएजीपीसी के सदस्य शेर सिंह मंड, पूर्व अध्यक्ष नगर काउंसिल मोहन सिंह मत्ता, दर्शन सिंह ठेकेदार, गुरदेव सिंह अध्यक्ष बीसी विंग, गुरमीत सिंह, जोगिन्द्र सिंह मकड़, जंगीर सिंह, तेज सिंह मान, चरनजीत सिंह, करतार सिंह सिक्खां वाला और प्रकाश सिंह आदि भी उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें