पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों का विरोध:भाजपा किसान विंग के नेता की कोठी और रिलायंस के पेट्रोल पंप पर किसानों का धरना-प्रदर्शन जारी

निहाल सिंह वालाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीकेयू एकता उगराहां के समर्थन में आए डीटीएफ, आंगनबाड़ी वर्कर व दुकानदार

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां ने वीरवार को भी भाजपा के किसान विंग के नेता तिरलोचन सिंह गिल के घर का घेराव जारी रखा। वहीं, निहाल सिंह वाला में किसानों ने रिलायंस पंप के सामने पक्के मोर्चे के तहत 8वें दिन भी प्रदर्शन किया। मोगा में भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां के धरने में यूनियन के जिला प्रधान अमरजीत सिंह सैदोके ने कहा कि कॉर्पोरेट घरानों के इशारे पर मोदी सरकार ने जन विरोधी नीतियों को लागू कर रही है। निहाल सिंह वाला के ब्लाक प्रधान गुरचरन रामा ने कहा कि कृषि कानूनों के विरोध में डट कर लड़ाई लड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार भी कार्पोरेटिव समर्थक नीतियों को लागू करने के लिए जबरन हाथ पैर मार रही है।

कांग्रेस सरकार द्वारा बनाई आहलूवालिया कमेटी की रिपोर्ट भी कृषि कानूनों के हक में है। जत्थेबंदी के नेता सौदागर सिंह और जगमोहन सिंह सैदोके ने कहा कि आगामी दिनों में संघर्ष और तेज किया जाएगा। नौजवान भारत सभा के नेता गुरमुख सिंह हिम्मतपुरा ने कहा कि लोग अब सरकारों की चालों को समझ गए हैं और संघर्ष के लिए लामबंद होने शुरू हो गए हैं। इसके अलावा डीटीएफ पंजाब के सूबा प्रधान दिग्विजय पाल शर्मा, गुरमेल सिंह सैदोके, हरदीप सिंह मद्दा, हिम्मतपुरा दुकानदार कमेटी के वेदा प्रकाश और मोहन लाल, शिंगारा सिंह सैदोके, गुरनाम सिंह माछीके, काला सिंह सैदोके, हाकम सिंह रामा, जरनैल सिंह नाहल खोटे ने भी संबोधित किया।

25 को केंद्र सरकार का पुतला फूंक किया जाएगा प्रदर्शन

बीकेयू एकता उग्राहां के अलावा जिले में मोगा-कोटकपूरा रोड पर स्थित टोल प्लाजा, मोगा-फिरोजपुर रोड पर अडानी ग्रुप के गोदाम के बाहर धरने भी जारी रहे जबकि मोगा में रेलवे स्टेशन पर बीकेयू क्रांतिकारी यूनियन के नेतृत्व में धरना जारी रहा और किरती किसान यूनियन के नेतृत्व में मोगा-कोटकपूरा रोड पर राजेआणा गांव के पास रिलायंस पेट्रोल पंप पर धरना जारी रहा। वहीं, निहाल सिंह वाला में धरने के दौरान इंद्रमोहन पत्तों, सुखविंदर सिंह, जगसीर सिंह, मेजर सिंह और हरफूल सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि 25 अक्टूबर को मोदी सरकार के पुतले फूंककर प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा भाजपा नेताओं की कोठियों का घेराव करने की भी तैयारी की जा रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार देश में तानाशाही हुक्म जारी करके लोगों को परेशान कर रही है। कोरोना संकट में लोगों को राहत देने की जगह किसानों पर यह काला कानून थोप दिया गया है। धरने में दर्शन सिंह हिम्मतपुरा, अमरनदीप सिंह माछीके और हीरा सिंह ढिल्लों ने भी केंद्र सरकार से इन कानूनों को रद्द करने की मांग की। आंगनबाड़ी यूनियन की नेता महिंद्र कौर पत्तों ने कहा कि केंद्र सरकार जब तक इस काले कानून को रद्द नहीं करती तब तक सभी आंगनबाड़ी वर्कर किसानों के समर्थन में केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते रहेंगे। धरने में मेडिकल प्रैक्टिशनर एसोसिएशन ने किसानों को सेेहत संबधी जानकारी देने को मेडिकल कैंप भी लगाया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें