पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्रवाई:न्यू टाउन में 3 घरों से मिला डेंगू का लारवा, काटे चालान

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेहत विभाग व नगर निगम की टीम ने पॉश इलाके के 80 घरों में की चेकिंग
Advertisement
Advertisement

सिविल सर्जन डॉक्टर अमनप्रीत कौर बाजवा के आदेशों पर सेहत विभाग की टीम द्वारा शहर के पॉश इलाके न्यू टाउन में 80 घरों में जाकर डेंगू के लारवा की चेकिंग की गई। 3 घरों में डेंगू का लारवा पाया गया। सेहत विभाग की टीम ने मौके पर ही लारवा  मिलने वाले घरों के मालिकों के चालान काट दिए। 

सेहत विभाग व नगर निगम टीम की संयुक्त टीम द्वारा शुक्रवार को शहर के पॉश इलाके न्यू टाउन गली नंबर 1 से 8 तक 80 घरों में डेंगू के लारवा की चेकिंग की गई।

डॉ. मनीष अरोड़ा ने बताया कि बारिश के बाद डेंगू के मच्छर बढ़ने के खतरे को देखते हुए सेहत विभाग की टीम द्वारा प्रत्येक शुक्रवार को अलग-अलग मोहल्लों व बाजारों में चेकिंग की जाएगी। 

हेल्थ सुपरवाइजर  महिंदरपाल लूंबा ने कहा कि 1 जून से शहर में सेहत विभाग की टीमों द्वारा डेंगू के लारवा की चेकिंग करके उन्हें चेतावनी देकर छोड़ा जा रहा है।

लेकिन डेंगू के मरीजों की संख्या न बढ़े इसकेलिए सरकारी आदेशों पर अब चालान काटे जा रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की कि घरों में कूलर में साफ पानी समय-समय पर बदलते रहें। घर में जहां भी कहीं पानी रुकता है वहां पानी रुकने न दें।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज वित्तीय स्थिति में सुधार आएगा। कुछ नया शुरू करने के लिए समय बहुत अनुकूल है। आपकी मेहनत व प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। विवाह योग्य लोगों के लिए किसी अच्छे रिश्ते संबंधित बातचीत शुर...

और पढ़ें

Advertisement