पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोगा:डॉक्टरों व कर्मचारियों ने काले बिल्ले लगा 3 घंटे दिया धरना, महिला डॉक्टर का तबादला रद करवाने पर अड़े

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना टेस्ट करवाने को लेकर विधायक समर्थकों का महिला डॉक्टर से अभद्रता व बाद में तबादले का मामला

सरकारी अस्पताल की एक मात्र पैथोलॉजिस्ट महिला डॉक्टर रितु जैन के खिलाफ विधायक व उसके समर्थकों द्वारा लगाए भ्रष्टाचार के आरोपों के अलावा विधायक द्वारा कथित तौर पर सेहत मंत्री को फोन करके लुधियाना में कराये तबादले को लेकर रोष स्वरूप अस्पताल के आपातकाल विभाग के बाहर सुबह दस बजे से काले बिल्ले लगाकर रोष प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान काफी संख्या में जिले की सेहत मुलाजिम जत्थेबंदियां मौजूद थीं। रोष प्रदर्शन की अगुवाई कर रहे जिला मुलाजिम संघर्ष कमेटी से डॉक्टर गगनदीप सिंह ने सीधे तौर पर विधायक डॉक्टर हरजोत कमल पर आरोप लगाया कि उनके द्वारा सार्वजनिक तौर पर महिला डॉक्टर रितु जैन के साथ अभद्रता की गई है। जबकि डॉक्टर रितु जैन पूरे जिले में ईमानदारी से काम करने के लिए मशहूर हैं। ऐसे में एक ईमानदार अफसर को उसे इनाम देने के बदले पहले सत्ता में बैठे विधायक व उनके समर्थक अभद्रता करते हैं और बाद में अफसर पर झूठे आरोप लगाते हैं। धरने के दौरान वहां मौजूद मुलाजिमों द्वारा सरकार व विधायक के खिलाफ नारेबाजी की गई। वहीं मुलाजिमों ने कहा कि वह कांग्रेस के खिलाफ नहीं बल्कि एक विधायक के खिलाफ रोष प्रदर्शन कर रहे हैं। जब तक महिला डॉक्टर का तबादला रद नहीं होता मुलाजिम संघर्ष कमेटी इसी तरह रोष प्रदर्शन करती रहेगी।

पैथोलॉजिस्ट का तबादला होने से ट्रूनेट मशीन पर सैंपलों की जांच करने वाला कोई नहीं

सेहत विभाग के मुलाजिमों का कहना है कि जिले में एक मात्र पैथोलॉजिस्ट डॉक्टर रितु जैन के तबादले के बाद कोरोना महामारी के दौरान लिए जाने वाले सैंपलों की ट्रूनेट मशीन पर जांच कौन करेगा। इस बारे में न तो विधायक ने सोचा और न ही सेहतमंत्री ने। ऐसे में परेशानी मरीजों को होगी। इसमें विधायक ने अपनी इज्जत का सवाल बनाते हुए डॉक्टर का तबादला तो करवा दिया है, लेकिन उनके स्थान पर किसी अन्य पैथोलॉजिस्ट की तैनाती नहीं की गई है।

इस मौके पर एसएमओ डरौली भाई डॉक्टर इंद्रबीर सिंह गिल, डॉक्टर संजीव जैन, डॉक्टर मुनीष अरोड़ा, डॉक्टर चरणप्रीत सिंह, डॉक्टर सौरभ जैन, डॉक्टर रूपिंदर कौर, डॉक्टर रूपाली सेठी, डॉक्टर रीतू जैन, डॉक्टर जसप्रीत कौर, डॉक्टर हरप्रीत कौर, डॉक्टर निधि गुप्ता, डॉक्टर मनदीप कौर, सीनियर फार्मासिस्ट राजेश भारद्वाज, महिन्द्रपाल लूबा, राज कुमार, पैरामेडिकल स्टाफ प्रधान कुलबीर सिंह ढिल्लों, स्टाफ नर्सें, एनआरएचएम, क्लास फोर, सिविल सर्जन आफिस स्टाफ समेत सदस्य मौजूद थे।

उधर इस पूरे घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मेयर अक्षित जैन ने विधायक व उसके समर्थकों द्वारा महिला डॉक्टर से अभद्रता करने व बाद में डॉक्टर का तबादला करवाने के मामले की कड़ी निंदा की है।

डॉक्टर का तबादला रूटीन में हुआ है : विधायक डॉ. हरजोत कमल

डॉ. रितु जैन के तबादले के मामले में सेहत विभाग की यूनियनों द्वारा विधायक डॉक्टर हरजोत कमल का विरोध करने के मामले में वीरवार देर शाम लिखित में विधायक ने अपना पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि डॉ. रितु जैन के तबादले में उनका कोई हाथ नहीं है। यह तबादला 10 अगस्त को रूटीन में हुआ है, जबकि वह 11 अगस्त को सिविल अस्पताल आए थे।

उन्होंने कहा कि वह उन एनआरआई भाइयों की मदद करना चाहते थे, जो अपने घर वापस लौटना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इन एनआरआई भाइयों ने हवाई टिकट ले रखी थी परंतु 72 घंटे पहले उनका कोरोना टेस्ट होना लाजमी था।इसलिए वह उनके साथ आए थे। उन्होंने कहा कि जहां तक भ्रष्टाचार के आरोपों का सवाल है तो यह तो 3 अगस्त को कुछ एनआरआई यहां टेस्ट नहीं होने के चलते फरीदकोट गए थे और उन्होंने फरीदकोट के सीएमओ को मोगा में भ्रष्टाचार होने की लिखित शिकायत दी थी। यह आन रिकॉर्ड है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें