पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कार्यक्रम:‘डॉ. अब्दुल कलाम ने मेहनत और लगन से अंतरिक्ष अनुसंधान में अहम भूमिका निभाई’

कोटकपूरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल में पूर्व राष्ट्रपति अब्दुल कलाम को दी श्रद्धांजलि

देश के पूर्व राष्ट्रपति और महान विज्ञानी अब्दुल कलाम के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कोटकपूरा के मोगा रोड पर स्थित मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल की तरफ से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान स्कूल प्रबंधन कमेटी के चेयरमैन वासु शर्मा, प्रिंसिपल धवन कुमार व अन्य शिक्षकों ने दिवंगत पूर्व राष्ट्रपति की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रिंसिपल धवन कुमार ने छात्रों को आनलाइन माध्यम से दिवंगत राष्ट्रपति के जीवन व सिद्धांतों की जानकारी देते हुए बताया कि अत्यंत साधारण परिवार से संबंधित होने के बावजूद उन्होंने अपने परिश्रम व सीखने की लगन के बल पर पहले देश के अंतरिक्ष अनुसंधान में अहम भूमिका निभाई व फिर देश के राष्ट्रपति चुने गए।

उन्होंने बताया कि उन्हें शिक्षा व छात्रों के साथ काफी लगाव था व राष्ट्रपति के पद से सेवानिवृत्त होने के बाद भी उन्होंने छात्रों के साथ लगाव बनाए रखने को शिक्षक के तौर पर भी कार्य किया। उनके इसी लगाव के चलते 15 अक्तूबर को राष्ट्रीय छात्र दिवस के तौर पर मनाया जाता था। चेयरमैन वासु शर्मा ने छात्रों को दिवंगत राष्ट्रपति अब्दुल कलाम के जीवन से प्रेरणा लेने की प्रेरणा दी। इस अवसर पर स्कूल के अन्य शिक्षक भी उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें