लॉकडाउन में छूट / गर्मी तथा गांवों से मिनी बसें न चलने से बाजारों में नहीं रही रौनक, ग्राहकों की प्रतीक्षा में दुकानदार

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:14 AM IST

जैतो. गत 18 मई से राज्य में कर्फ्यू समाप्त कर समय व नियम निर्धारित कर लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके तहत सरकार द्वारा दुकानदारों को प्रात: 7 से सायं 7 बजे तक निर्धारित दिनों में दुकानें खोलने की मंजूरी भी मिली है, परंतु इन दिनों पड़ रही भीषण गर्मी तथा आसपास के क्षेत्र से बसों विशेषकर गांवों से मिनी बसों के न चलने के कारण बाजार में ग्राहकों की रौनक दिखाई नहीं देती। इसके चलते दुकानदारों ने दुकानें तो खोल रखी हैं परंतु ग्राहकों की चहल-पहल न के बराबर होने के कारण बिक्री नहीं हो रही।

विभिन्न वर्गों के व्यापारियों का कहना है 23 मार्च से लगे कर्फ्यू/लॉकडाउन ने लोगों की आर्थिक तौर पर कमर ही तोड़ दी है। व्यापारियों का कहना है कि सरकार ने जब कर्फ्यू में इतनी ढील दी है तथा दुकानें भी 11 घंटे खुलने लगी हैं तो सरकार बसों की आवाजाही को भी सुनिश्चित करें विशेषकर गांवों से मिनी बसों को चलने की नियम के अनुसार ही सही परंतु चलने की इजाजत दी जाए क्योंकि गांवों के उपभोक्ता आसपास के शहरों में खरीदारी के लिए आते थे तो शहरों में रौनक होती थी।

कुछ दुकानदारों का तो यहां तक भी कहना था के इससे तो 4-5 घंटे की छूट ही अच्छी थी ग्राहक भी बाजार में आता था तथा सारा दिन यूं ग्राहक के इंतजार में दुकानों पर नहीं बैठना पड़ता था। उन्होंने सरकार से बसों के आवागमन को जल्द बहाल करने की मांग की।  

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना