पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निकाय चुनाव:मोगा में 12 को शाम 4 बजे तक किया जा सकेगा चुनाव प्रचार, मतदान 14 को सुबह 8 बजे से होगा

मोगा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 570 में से 2 नामांकन रद्द हुए, 172 ने नाम वापस लिए, मोगा जिले में 396 उम्मीदवार बचे

जिला मोगा के डिप्टी कमिश्नर कम जिला चुनाव अफसर संदीप हंस ने बताया कि नगर निगम मोगा और नगर पंचायतों बधनी कलां, निहाल सिंह वाला और कोटइसेखां में मतदान के लिए जिला मोगा में 396 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं।

बीते दिन 172 नामांकन वापस ले लिए गए। कुल भरी गई 570 नामजदगियों में से 568 सही पाई गई थीं। इस तरह मोगा नगर निगम, कोटइसीखां, निहाल सिंह वाला और बधनी कलां के लिए कुल 396 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं, इनमें 270 उम्मीदवार मोगा निगम में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

इनमें कांग्रेस पार्टी के 88, शिरोमणि अकाली दल के 77, भाजपा के 28, आप के 84, बसपा के 4, भारतीय सामाजवादी पार्टी का 1 और 114 आजाद उम्मीदवार शामिल हैं। श्री संदीप हंस ने बताया कि उम्मीदवारों को चुनाव निशान अलाट कर दिए गए हैं। चुनाव प्रचार 12 फरवरी को शाम 4 बजे तक किया जा सकेगा। मतदान का कार्य 14 फरवरी 2021 को सुबह 08 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। मतगणना 17 फरवरी को की जाएगी। शुक्रवार को नामांकन पत्र वापस लेने व बाकी बचे उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह बांटने की प्रक्रिया देर रात चक चलती रही।

मोगा के वार्ड नंबर 18 से कांग्रेस के पवित्र ढिल्लों की टिकट काट आत्मा सिंह को दी

देर शाम शहर में वार्ड 18 को लेकर चर्चा शुरु हो गई थी कि विधायक डाॅ. हरजोत कमल के निकटवर्ती पवित्र सिंह ढिल्लों की टिकट कट गई है और उसके स्थान पर पार्टी ने टिकट कांग्रेसी नेता जगरुप सिंह तख्तुपुरा के बेटे परमपाल सिंह तख्तुपुरा को दे दी है। परंतु देर रात तक वार्ड 18 की अंतिम लिस्ट को सार्वजनिक स्थल पर लगाया नहीं गया और फिर पवित्र सिंह ढिल्लों वाली सीट कांग्रेसी नेता आत्मा सिंह को दी गई। यह वार्ड पहले 13 नंबर वार्ड था, जिसमें 2015 को कांग्रेस की टिकट पर शिवा की पत्नी ने चुनाव लड़ा था। हालांकि वह जीत नहीं पाए थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपकी प्रतिभा और व्यक्तित्व खुलकर लोगों के सामने आएंगे और आप अपने कार्यों को बेहतरीन तरीके से संपन्न करेंगे। आपके विरोधी आपके समक्ष टिक नहीं पाएंगे। समाज में भी मान-सम्मान बना रहेगा। नेग...

    और पढ़ें