पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मेले का आयोजन:निहाल सिंह वाला में 21, बाघापुराना में 22 और कोटइसेखां में 23 सितंबर को लगेेंगे रोजगार मेले

मोगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने प्रदेश स्तरीय रोजगार मेले को लेकर संबंधित विभागों से की मीटिंग, इस दौरान हंस ने बताया कि इस बार मेगा रोज़गार मेले ब्लाक स्तर पर भी आयोजित किये जा रहे हैं।

पंजाब सरकार की तरफ से घर-घर रोज़गार मिशन के अंतर्गत बेरोज़गार प्रार्थियों को रोज़गार उपलब्ध करवाने के लिए पंजाब सरकार की तरफ से सितम्बर में सूबा स्तरीय रोजगार मेले आयोजित करवाए जा रहे हैं। मोगा में यह मेगा रोजगार मेले 26 और 29 सितंबर को सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था (आईटीआई) में कोविड -19 के संक्रमण को फैलने से रोकने की हिदायतों को अपना कर करवाए जा रहे हैं।

इन मेगा रोज़गार मेलों में अधिक से अधिक नौजवानों की शमूलियत को यकीनी बनाने और रोज़गार मुहैया करवाने के मकसद से बुधवार को डीसी संदीप हंस ने संबंधित विभागों से एक मीटिंग की और रोजगार मेले को सफल बनाने के लिए अलग -अलग अदारों को निर्देश भी जारी किये। मीटिंग के दौरान हंस ने बताया कि इस बार मेगा रोज़गार मेले ब्लाक स्तर पर भी आयोजित किये जा रहे हैं।

जिसके तहत ब्लाक निहाल सिंह वाला में 21 सितंबर को, बाघापुराना में 22 और कोटइसेखां में 23 सितंबर को यह मेले आयोजित किये जाएंगे, जिससे कोरोना संक्रमण को मुख्य रखते हुए ज़्यादा इकट्ठ जिलों में न हो और साथ ही अधिक से अधिक विद्यार्थियों को उनकी योग्यता अनुसार रोजगार भी मुहैया हो सके।

यह मेले पंजाब सरकार की तरफ से कोविड -19 से संबंधित हिदायतों मुताबिक लगाए जाएंगे। मेले में कई कंपनियों की तरफ से ऑनलाइन इंटरव्यू के द्वारा भी नौजवानों की चुनाव किया जायेगा। इस मीटिंग दौरान, ज़िला रोज़गार जनरेशन डिवेलपमेंट और प्रशिक्षण अफ़सर परमिंदर कौर ने बताया कि इस राज्य स्तरीय मेले दौरान हर तरह की योग्यता वाला नौजवान भाग ले सकता है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें