पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:प्रसिद्ध कहानीकार गुरमीत हुए छात्रों सेे रूबरु

जैतो7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • यूनिवर्सिटी काॅलेज में हुआ मातृभाषा साहित्यिक समागम

यूनिवर्सिटी काॅलेज में मातृभाषा दिवस के अवसर पर पद्मश्री प्रोफेसर गुरदयाल सिंह पुस्तकालय हाल में साहित्यिक समागम करवाया गया। काॅलेज प्रिंसिपल डाॅ. परमिन्दर सिंह तग्गड़ के नेतृत्व में कराए गए इस साहित्यिक समागम में मुख्य मेहमान के तौर पर प्रसिद्ध कहानीकार गुरमीत कड़्यालवी जिला समाज भलाई अफसर, फरीदकोट और विशेष मेहमान के तौर पर हायकू लेखक कश्मीरी लाल चावला शामिल हुए। मुख्य मेहमान गुरमीत कड़्यालवी ने विद्यार्थियों के रुबरु होते मातृभाषा प्रति मानव की सुहिरदता और जिम्मेदारी प्रति विचार पेश किए।

उन विद्यार्थियों को अपनी सफलता की कहानी ब्यान करते जिंदगी के साथ जुड़ी घटनाओं बारे साहित्यिक हवाले भी पेश किये और सकारात्मक दृष्टिकोण अपनाने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि मानव का सबसे पहले सकारात्मक समर्थक होना, उस उपरांत रचनात्मक दृष्टिकोण वाला और तीसरे स्थान पर उत्पादनी सोच का प्रेक्षक होना जरूरी है तो ही सही अर्थों में सामाजिक विकास संभव हो सकता है। विशेष मेहमान कश्मीरी लाल चावला ने हायकू काव्य बारे विद्यार्थियों को जानकारी दी और 51 किताबों का सैट कालेज पुस्तकालय को भेंट किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें