पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आंदोलन:किसानों ने बाजाखाना के विभिन्न गांवों में जलाए केंद्र सरकार के पुतले

बाजाखानाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान विरोधी विधेयकों के विरोध में एक मंच पर एकत्रित हुई पंजाब की के 31 किसान मजदूर संगठनों ने हर गांव में प्रदर्शन के कार्यक्रम के तहत केंद्र सरकार के पुतले जलाए। ब्लाक बाजाखाना के गांवों में किसानों ने केंद्र सरकार के पुतले जलाए।

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार के कृषि संबंधी अध्यादेश के विरोध में पंजाब की लगभग सभी किसान संगठन कई दिनों से संघर्ष की राह पर है। आज के इस रोष प्रदर्शन में किसानों के साथ पंजाब का युवा वर्ग किसानों का साथ दे रहा है। इन प्रदर्शनों के दौरान किसान नेताओं ने कहा कि केंद्र सरकार देश के किसान को बरबाद करना चाहती है।

देश का किसान तो पहले से ही आत्महत्या के रास्ते पड़ा हुआ है। किसानों को मिल रहे न्यूनतम समर्थन मूल्य को केंद्र सरकार किसी बहाने बंद करके किसानों को उनकी जमीनों से वंचित करना चाहती है। लेकिन अब जाग्रत हो चुका देश का किसान यह धक्केशाही बर्दाश्त नहीं करेगा और जब तक सरकार यह अध्यादेश वापस नहीं लेती किसानों का विरोध जारी रहेगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें