पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अन्नदाता का आंदोलन:सात जगह किसानों के धरने जारी, अब जिला भाजपा प्रधान के घर के बाहर डटे

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदर्शनकारी बोले-मोदी की कोई चाल को कामयाब नहीं होने देंगे

माल गाड़ियों को लेकर केंद्र के फैसले से खफा किसानों ने सोमवार को रेलवे स्टेशन पर जूतों का सर्कल बनाकर प्रधान मंत्री मोदी की तस्वीर को रखकर कहा कि देश के अन्नदाता के आंदोलन को कमजोर करने की मोदी की किसी भी चाल को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि पंजाब का कोयला व खादों को रोककर मोदी डरावा न दे। हम बिना बिजली के जी लेंगे, परंतु खादों की कमी के चलते गेहूं की फसल न हुई तो भूखों देश मरेगा। देश की जनता को मौत के मुंह में धकेलने वाले मोदी की तस्वीर को जूतों के घेरे में रखना गलत बात नहीं होगी। यह बात सोमवार को रेलवे स्टेशन पर धरने पर बैठे किसान नेताओं ने कही।

इस मौके किसान नेताओं निर्मल सिंह माणूंके, सूरत सिंह धर्मकोट, बलवंत सिंह ब्रह्मके, कुलदीप भोला, सुखविंदर सिंह ब्रह्मके, हरदयाल सिंह घाली ने कहा कि लोग खेती विरोधी काले कानूनों खिलाफ गांव-गांव लामबंद होंगे। इधर भाजपा किसान नेता के घर के बाहर बैठे किसानों ने भाजपा नेता के पार्टी छोड़ने के बाद रविवार को धरना उठा लिया था। सोमवार को नेचर पार्क में बैठककर उन किसानों ने भाजपा जिला प्रधान विनय शर्मा के घर के बाहर धरना लगा दिया और खाने पीने के लंगर की व्यवस्था साथ बने पटवारखाने में बना लिया।

इस समय विनय शर्मा के घर के बाहर बीकेयू कादियां के निर्मल सिंह माणूंके ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने किसानों का साथ न देकर मोदी कार्पोरेट का साथ दिया है। जबकि मोदी किसानों की आमदन दोगुना करने की बात करता है परंतु व्यापारी किसानों का खून चूसेंगे और उनकी कमाई में बढ़ौतरी होगी। इसके अलावा सोमवार को भी दो रिलायंस पंपों, दो टोल प्लाजा व अडानी के गोदाम के बाहर भी किसानों के धरने जारी रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें