पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

किसान आंदोलन:किसानों ने 2 घंटे बंद किया हाईवे, प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंका, अजीतवाल में एक टेलीकॉम कंपनी का सर्विस सेंटर कराया बंद

मोगा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि कानूनों के विरोध में 6 स्थानों पर चल रहे पक्के मोर्चे के किसानों ने साथ लगते हाईवे को 2 घंटे के लिए किया जाम

कृषि कानूनों को रद्द कराने के लिए किसानों के जहां 6 स्थानों पर पक्के मोर्चे लगा रखें हैं, उनमें शुक्रवार को भी धरने जारी रहे। 30 किसान संगठनों द्वारा शुक्रवार को दोपहर 12 से 2 बजे तक दो घंटे हाईवे जाम करने के आह्वान पर सभी किसान अपने-अपने स्थानों के साथ लगती हाईवे पर दो घंटे डटे रहे और हाईवे को बंद रखा।

सिटी में रेलवे स्टेशन पर डटे किसान इस समय दो घंटे के लिए जोगिंदर सिंह चौक के निकट हाइवे पुल पर हाईवे पर डटे रहे और 2 बजे उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला भी जलाया। किसानों ने जिले के चारों दिशाओं में चल रहे हाईवे को दो घंटे जाम रखा। 8 दिनों से मोगा के रेलवे स्टेशन पर रेल ट्रैक पर डटे किसानों ने शुक्रवार को 9वें दिन मोगा-लुधियाना हाईवे के मेन जोगिंदर सिंह चौक के पास ओवरब्रिज पर हाईवे पर दोपहर 12 से 2 बजे तक धरना दिया।

इस मौके किरती किसान यूनियन के प्रगट सिंह साफूवाला, बूटा सिंह तखाणवद्ध, कुल हिंद किसान सभा के सूरत सिंह धर्मकोट, हरदयाल सिंह घाली, बलवंत सिंह ब्रह्म के जनरल सचिव बीकेयू पंजाब, शेर सिंह खंबे, सारज सिंह, अंग्रेज सिंह ब्रह्मके, भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी पंजाब के बिक्कर सिंह चूहड़चक्क, भारतीय किसान यूनियन डकौंदा के सूखचैन सिंह कुस्सा, भारतीय किसान यूनियन क्रांतिकारी के जिला प्रधान टहल सिंह झंडेआना, भारतीय किसान यूनियन कादियां के सुखजिंदर सिंह खोसा, निर्मल सिंह माणूंके, गुलजार सिंह घल्लकलां, कुलवंत सिंह जोगेवाला, भारतीय किसान यूनियन राजेवाल के सुखविंदर सिंह ब्रह्मके, जगजीत सिंह खोसा, संदीप सिंह सीपा झंडेआना, क्रांतिकारी ग्रामीण मजदूर यूनियन के जनरल सचिव बलवंत मक्खू, मुकंद सिंह जाना, निरंजन सिंह उमरियाना, आत्मा सिंह डगरू और दर्शन सिंह रौली ने कहा कि सरकार के खेती विरोधी कानूनों के खिलाफ अपनी सब ताकत झोंक दी है।

कोटकपूरा रोड पर किसानों ने दिया धरना, पेट्रोल पंप भी घेरा

कोटकपूरा रोड पर टोल प्लाजा और प्राइवेट पेट्रोल पंप दो स्थानों पर किसान पक्के मोर्चे लगा कर धरने पर बैठें हैं। शुक्रवार को हाईवे पर धरना देने के लिए महिलाएं भी बाड़ी संख्या में धरने में शामिल हुई। गांव राजेआणा में एक पेट्रोल पंप पर किरती किसान यूनियन के नेतृत्व में सैकड़ों किसान गत 8 दिनों से धरने पर हैं। शुक्रवार को इन सैकड़ों किसानों ने मोगा-कोटकपूरा हाईवे पर भी 2 घंटे धरना दिया। यहां पर मेडिकल प्रैक्टिशनर यूनियन बाघापुराना ब्लाक के डॉक्टरों ने पेट्रोल पंप पर फ्री मेडिकल कैंप का आयोजन किया ताकि जरूरत पड़ने पर किसानों की वहीं चिकित्सा का बंदोबस्त हो सके।

अडानी गोदाम के बाहर बैठे किसानों ने मोगा-फिरोजपुर हाईवे किया जाम

फिरोजपुर हाईवे पर डगरू गांव के पास अडानी सायलो गोदाम को पिछले 8 दिनों से लगातार घेरे बैठे किसानों ने शुक्रवार को बीकेयू एकता उगराहां के प्रदेश सचिव सुखदेव सिंह कोकरी के नेतृत्व में दोपहर 12 से 2 बजे तक दो घंटे नेशनल हाईवे पर भी धरने पर बैठे।

केंद्र सरकार की तरफ से किसानी विरोधी पास किए तीनों कानूनों को रद्द करवाने के लिए, पिछले पंद्रह दिनों से किसान जत्थेबंदियां, राजसी पार्टियां धरने प्रदर्शन कर रही हैं। इस समय एक निजी टेलीकॉम कंपनी के सर्विस सेंटर के जसपाल सिंह ने कहा कि हमने सेंटर को बंद कर दिया है। हमें कंपनी का भी फ़ैसला बंद करने का आ गया था, अब हम सेंटर नहीं खोलेंगे। इसके अलावा सैकड़ों किसानों ने शुक्रवार को मोगा-जालंधर हाईवे पर कावांवाला पत्तन के पास टोल प्लाजा को शुक्रवार भी बंद रखा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें