पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:ट्रक ड्राइवर की हत्या के आरोप में गांव के ही पांच व्यक्ति गिरफ्तार, एक फरार

मोगा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

छत पर सो रहे ट्रक ड्राइवर की हत्या के आरोप में पुलिस ने 6 लोगों को नामजद कर 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जबकि एक व्यक्ति फरार है। पुलिस फरार आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। शाम को 5 आरोपियों ने पुलिस के सामने सरेंडर किया। पुलिस ने 6 आरोपियों को नामजद किया तो मृतक के परिवार वालों ने राजविंदर सिंह का अंतिम संस्कार किया। फतेहगढ़ कोरोटाना गांव निवासी राजविंदर सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक की बेटी के दुष्कर्म आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जयदीप सिंह, छिंदा सिंह, बूटा सिंह, मंगा सिंह, गिंदा सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया।

जबकि 6वां आरोपी अजय सिंह फरार है। ये सभी आरोपी फतेहगढ़ कोरोटाना गांव के ही हैं। डीएसपी (डी) जगतप्रीत सिंह ने बताया कि मृतक की बेटी से दुष्कर्म के मामले में हत्या का मुख्य आरोपी जयदीप सिंह मृतक के परिवार को अदालत से केस वापस लेने के लिए धमकाता था।

बेटी के दुष्कर्म के मामले में भी यही लोग आरोपी, अदालत में चल रहा केस

बता दें कि शनिवार रात छत पर सो रहे राजविंदर सिंह (40) की तेजधार हथियार से गले और पेट पर वार कर हत्या कर दी गई थी। रविवार सुबह मृतक की साली का बेटा छत पर खून से लथपथ शव देखा तो शोर मचाया। इस दौरान घर और आसपास के लोग इकट्ठा हो गए। मृतक की पत्नी राजू कौर ने बताया कि बेटी मोगा के सरकारी स्कूल में 12वीं कक्षा में पढ़ती है। 31 मई 2018 में गांव का ही जयदीप उनकी बेटी को भगाकर मोहाली ले गया था। बाद में गांव की पंचायत ने दोनों पक्षों में समझौता करवाया था। इसके बाद उक्त युवक ने 6 जून 2018 को बेटी के साथ दुष्कर्म किया।

इस संबंध में पुलिस को शिकायत करने के बावजूद कार्रवाई नहीं हुई तो अदालत में याचिका लगाई गई। अदालत ने राजविंदर सिंह की याचिका पर सुनवाई करते हुए 13 नवंबर 2019 जयदीप सिंह को पास्को एक्ट के तहत सम्मन जारी कर आरोपी को गिरफ्तार करने के आदेश दिया। इसके बाद आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मई 2021 को आरोपी को जमानत मिल गई थी।

राजू कौर का आरोप है कि शनिवार को एसएसपी व एसएचओ धर्मकोट को लिखित शिकायत दी थी कि गांव का जयदीप सिंह उन्हें अदालत में चल रहे केस को वापस लेने के लिए धमका रहा था। इसी के चलते उक्त युवक ने ही पति की हत्या की है। डीएसपी (डी) जगतप्रीत सिंह ने बताया कि मुख्यारोपी जयदीप सिंह ने अपने पांच साथियों के साथ मिलकर घर की बैक साइड से छत पर जाकर तेजधार हथियारों से राजविंदर सिंह की हत्या कर दी। उधर, परिजनों ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद राजविंदर सिंह का अंतिम संस्कार किया।

खबरें और भी हैं...