कोविड मरीजों की देखरेख में लगेंगी डॉक्टरों की ड्यूटी:मेडिकल कॉलेज की जनरल ओपीडी 15 तक रहेगी बंद जारी रहेंगी इमरजेंसी सेवाएं

फरीदकोट6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते प्रदेश सरकार की ओर से फरीदकोट के गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज समेत राज्य के तीनों मुख्य मेडिकल कॉलेज की जनरल ओपीडी को 15 मई तक बंद करने का फैसला किया है। गुरुवार से मेडिकल कॉलेज में जनरल ओपीडी बंद की गई जिसके चलते चेकअप करवाने आने वाले मरीजों को जानकारी के अभाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। गांव डोड से आए सुरजीत ने बताया कि वो जनरल चेकअप करवाने आया तो ओपीडी के मेन गेट पर ड्यूटी कर रहे सिक्योरिटी गार्ड ने बताया कि 15 मई तक ओपीडी बंद है। लेकिन ये नहीं बताया गया कि वो चेकअप कहां करवाएं और न ही इस संबंधित कोई सूचना देने वाला कोई बोर्ड भी लगाया गया है।

उधर, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट शिलेख मित्तल ने बताया कि राज्य सरकार ने तीनों बड़े मेडिकल कॉलेज फरीदकोट, पटियाला और अमृतसर में जनरल ओपीडी बंद कर डॉक्टरों की सेवाओं को बंद करने के निर्देश दिए हैं ताकि डॉक्टरों की सेवाओं को कोविड मरीजों के उपचार में लगाया जाए। यह 15 मई तक लागू रहेगा। मरीजों का इलाज अब जिला स्तर के सिविल अस्पतालों में होगा। मेडिकल कालेज में गंभीर रोगों से ग्रसित रेफर किए गए मरीजों समेत सभी इमरजेंसी सेवाओं समेत गायनी का इलाज पहले की तरह ही चलता रहेगा। यहां आने वाले मरीजों को जानकारी दी जा रही है।

खबरें और भी हैं...