पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आरोप:लड़की की संदिग्ध हालत में मौत, मां और उसके प्रेमी पर जहर देकर मारने का आरोप

मोगा7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दोनों पर कार्रवाई के लिए परिवार ने नेशनल हाइवे पर शव रखकर दिया धरना

पिछले 25 दिनों से रिश्तेदारी में रहने आई लड़की की संदिग्ध हालत में मौत हो गई। फोकल प्वाइंट चौकी के सब इंस्पेक्टर लखविंदर सिंह ने बताया कि जिला फिरोजपुर के गांव चाहलां निवासी प्रेम सिंह ने पुलिस को दिए बयान में कहा कि उसकी बेटी राजवीर कौर (15) मोगा के बोहना चौक स्थित टीचर कॉलोनी में 25 दिन पहले अपनी रिश्तेदारी में आई थी। इस दौरान कुछ दिन वह मोगा के अमृतसर रोड पर रहती मासी के पास रही व अब टीचर कॉलोनी में मामा के पास रहने के लिए आई थी। पहले उनको बताया गया कि राजवीर कौर की तबीयत खराब हो गई है और मंगलवार की शाम को उसकी मौत हो गई।

मामले की जानकारी पुलिस को देने पर उसके बयान पर 174 की कार्रवाई करते हुए बुधवार को शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया। सरकारी अस्पताल प्रशासन द्वारा तीन डॉक्‍टरों का बोर्ड बनाकर लड़की का पोस्टमार्टम किया गया है। उसका विसरा सरकारी लैब खरड़ भेजा जाएगा। जांच अधिकारी का कहना है कि विसरा रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
दादी बोली-दाे दिन पहले पोती ने मां व उसके प्रेमी का फोटो पिता को भेजा था
राजवीर कौर (मृत) की जिला फिरोजपुर के गांव चाहलां निवासी दादी बेगा ने बताया कि उसकी बहू रितु ढाई महीने पहले अपने पति प्रेम सिंह के साथ झगड़ा करके मोगा में अपनी बहन व भाई के पास आकर रहने लगी थी। साथ में वह अपने तीन बच्चों को भी लेकर आ गई थी। बाद में उनको पता चला कि उसकी बहू रितु अपने प्रेमी तिलक राज के साथ मोगा में कहीं रह रही है।

इसी बीच मंगलवार की शाम को उनको सूचना मिली कि उसकी पोती राजवीर कौर की मौत हो गई है। उनको शक है कि उसकी बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर पोती को कोई जहरीली चीज देकर मारा है, क्योंकि 2 दिन पहले पोती राजवीर कौर ने अपनी मां और उसके प्रेमी की फोटो मोबाइल में खींच कर अपने पिता प्रेम सिंह को भेजी थी।

डीएसपी सिटी के आश्वासन पर धरना हटाया
राजवीर कौर (मृत) के पिता व अन्य रिश्तेदारों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए फोकल प्वाइंट के बाहर मोगा-लुधियाना नेशनल हाईवे पर 2 घंटे लड़की के शव के साथ धरना-प्रदर्शन किया। उन्होंने मांग की कि आरोपी मां व उसके प्रेमी पर कार्रवाई की जाए।

मामले की जानकारी मिलते ही डीएसपी सिटी बलजिंदर सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे और धरना दे रहे लोगों से बातचीत कर उनसे लिखित शिकायत लेकर जांच शुरू कर दी है। डीएसपी सिटी के आश्वासन के बाद मृतका के परिजनों ने धरना समाप्त कर दिया। पुलिस अधिकारी ने कहा कि पति-पत्नी में 5 साल से घरेलू विवाद चला आ रहा था पुलिस गहराई से मामले की जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...