पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

डीईओ दफ्तर का करेंगे घेराव:छुटि्टयों में अध्यापकों को स्कूलों में बुलाने के फैसले की गवर्नमेंट स्कूल टीचर्स यूनियन ने किया विरोध

मोगा22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अध्यापक बोले-अगर डीईओ ने फैसला वापस न लिया तो डीईओ दफ्तर का करेंगे घेराव

गवर्नमेंट स्कूल टीचर्स यूनियन पंजाब के प्रधान सुरिंदर कुमार, मुख्य सचिव बलकार वल्टोहा, सीनियर उप प्रधान प्रेम चावला, वित्त सचिव नवीन कुमार, जिला मोगा के नेता बूटा सिंह भट्टी और जसविंदर सिंह निहाल सिंह वाला ने जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी सुशील नाथ की सोशल मीडिया पर वायरल हुई ऑडियो में अध्यापक वर्ग के लिए पैदा किए गए असमंजस की निंदा की है।

इस ऑडियो में उन्होंने स्कूलों के अध्यापकों को छुट्टियों के दौरान स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों के दाखिले करने के लिए जोर दिया है। अध्यापक नेताओं ने डीईओ के इस बयान को नादरशाही फरमान करार दिया है। यूनियन के प्रांतीय नेता प्रेम चावला ने बताया कि एक तो पंजाब सरकार की तरफ से पंजाब में कोरोना बीमारी के प्रकोप को देखते हुए स्कूलों में समय से पहले छुट्टियां की गई हैं।

इस बीमारी की मार झेलते हुए करीब 37 अध्यापक इस दुनिया को अलविदा कह गए, परंतु जिला शिक्षा अधिकारी पंजाब सरकार के हुक्मों के उलट अध्यापकों को जबरदस्ती स्कूल बुलाने के हुक्म दे रहे हैं। यूनियन नेताओं ने कहा कि जल्द यह फरमान वापस नहीं लिया गया तो सांझा अध्यापक मोर्चा पंजाब के नेतृत्व में आने वाले दिनों में जिला शिक्षा अफसर के दफ्तर का घेराव करेंगे।

खबरें और भी हैं...