पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विशेष बैठक:होम आईसोलेट मरीजों की रोज होगी ट्रेकिंग, ज्यादा संक्रमण वाले इलाके बनेंगे कंटेनमेंट व क्लस्टर जोन

फरीदकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फरीदकोट में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारी। - Dainik Bhaskar
फरीदकोट में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारी।

फरीदकोट जिले में दिन प्रति दिन बढ़ रहे कोरोना के मामलों का जायजा लेने, सावधानियों की पालन न करने वालों के विरुद्ध सख्ती करने और बढ़ रहे कोरोना मामलों वाले इलाकों में कंटोनमेंट व क्लस्टर जोन बनाने के अलावा घरों में आइसोलेट किए गए लोगों की ट्रेकिंग आदि संबंधित जायजा लेने के लिए विशेष बैठक डिप्टी कमिश्नर विमल कुमार सेतिया की अध्यक्षता में हुई।

डिप्टी कमिश्नर ने जिले में दिन प्रति दिन बढ़ रहे कोरोना के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि ज्यादा लोग कोरोना की रोकथाम के प्रति सावधानियां जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, भीड़ वाले स्थानों पर न जाना और बार-बार हाथ धोने के प्रति लापरवाह होते जा रहे हैं जिस कारण कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को आदेश दिए कि ज्यादा कोरोना मामलों वाले इलाकों की पहचान की जाए, जिससे वहां जरूरत के अनुसार कंटोनमेंट व क्लस्टर जोन बनाए जा सकें और इन इलाकों के लोगों को उनके घरों में ही रखा जाए। उन्होंने यह भी आदेश दिए कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने प्रति जागरूक किया जाए और घरों में आइसोलेट किए गए कोरोना मरीजों की समय-समय पर ट्रेकिंग की जाए, जिससे वह अपने घरों के अंदर ही रहें।

नियमों का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई : एसएसपी
एसएसपी सवरनदीप सिंह ने कहा कि कोरोना के संक्रमण को आगे फैलने से रोकने के लिए हमें अधिक से अधिक सचेत होने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण को आगे बढ़ने से रोकने के लिए नियमों का पालन न करने वालों के विरुद्ध सख्ती की जाएगी और उनके विरुद्ध कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।

सिविल सर्जन डॉ. संजय कपूर ने बताया कि जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में कोविड टेस्ट मुफ्त किए जा रहे हैं और यदि किसी को भी खांसी, बुखार, जुकाम आदि जैसे लक्षण हों तो वह अपना तुरंत टेस्ट करवाएं। उन्होंने यह भी कहा कि सभी सरकारी अस्पतालों में कोरोना वैक्सीन उपलब्ध है जो पूरी तरह सुरक्षित है और लोग कोरोना की रोकथाम के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।

इस मौके पर एडीसी गुरजीत सिंह, एसपी बाल कृष्ण सिंगला, एसडीएम फरीदकोट पूनम सिंह, एसडीएम कोटकपूरा अमरिन्दर सिंह टिवाना, डीएसपी फरीदकोट सतविन्दर सिंह विर्क, डीएसपी कोटकपूरा बलकार सिंह, डीएसपी जैतो परमिन्दर सिंह और डॉ. मनदीप कौर उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें