पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:स्वामी वेदांता नंद जी के जन्म स्थान से उनकी धरोहर बचाने मोगा आया हूं : देवप्रिय त्यागी

मोगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मोगा के गीता भवन के संस्थापक स्वामी वेदांता नंद जी का जन्म स्थान मेरठ की पावन धरती पर हुआ है और सौभाग्य से उनका जन्म भी मेरठ में हुआ है। इसलिए स्वामी वेदांता नंद जी के जन्म स्थान से उनकी धरोहर बचाने मोगा आया हूं, इसको गलत हाथों में नहीं जाने दूंगा। यह बात बुधवार को समाजसेवी देवप्रिय त्यागी ने प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान कही। यहां बता दें कि स्वामी वेदांता नंद द्वारा मोगा में बनाए गीता भवन मंदिर के प्रबंधों को लेकर उस समय विवाद उठने शुरु हो गए थे, जब उनके चेले महामंडलेश्वर स्वामी सहज प्रकाश का देहांत हो गया था।

इस उपरांत समाजसेवी देवप्रिय त्यागी ने मोगा के शहरवासियों को लेकर गीता भवन पावन धाम बचाओ समिति के तहत कार्य कर रहे हैं। त्यागी ने कहा कि स्वामी जी ने मोगा शहरवासियों की सेवा के लिए अपने जीवन को अर्पण कर दिया। गीता भवन ट्रस्ट, गीता भवन स्कूल और पावन धाम ने मोगा की एक अलग पहचान पूरे विश्व में बनाई है और यह सब हमें स्वामी जी के आशीर्वाद और मेहनत से मिला। देवप्रिय त्यागी ने कहा कि स्वामी जी के आशीर्वाद से ही उन्हें मोगा की पावन धरती पर सेवा करने का मौका मिला।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser