पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अवैध माइनिंग:प्रदूषण सर्टिफिकेट खत्म होने के बाद ठेकेदारों ने फर्जी रसीदों के जरिये की अवैध माइनिंग

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कस्बा फतेहगढ़ पंजूतर में प्राइम इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदारों द्वारा प्रदूषण खत्म होने के बावजूद जाली रसीदों के जरिए अवैध ढंग से माइनिंग जारी रखने के आरोप में पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान दो ठेकेदारों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। उक्त ठेकेदार 44 एकड़ में सरकारी ठेकेदारी के तहत रेत निकासी करते आ रहे हैं। केस दर्ज होने के बाद से आरोपी फरार हैं।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कर रही रेड

एसपी हेडक्वार्टर गुरदीप सिंह ने बताया कि कस्बा फतेहगढ़ पंजूतर में प्राइम इंडस्ट्री प्राइवेट लिमिटेड के ठेकेदारों के तहत पड़ने वाले गांव संधेडा में 44 एकड़ में सरकारी ठेके के तहत रेत निकासी का काम किया जाता है। ऐसे में ठेकेदारों जसविंदर सिंह व विक्की बराड़ द्वारा मिल कर रेत निकासी का काम किया जाता है। इसके लिए 31 जनवरी 2021 को प्रदूषण सर्टिफिकेट खत्म हो चुका था। ऐसे में ठेकेदारों को काम बंद कर देना चाहिए था। लेकिन उनके द्वारा अवैध माइनिंग का काम जारी रखा गया।

साथ में फर्जी रसीदें बनाकर ट्रैक्टर ट्रालियों में रेत चोरी करके बेची जा रही थी। पुलिस जांच में सामने आया है कि जरनैल सिंह व सर्बजीत सिंह निवासी गांव खंबे द्वारा अवैध ढंग से रेत की ट्रालियां भरी गई थी। जांच के दौरान जरनैल सिंह से रेत भरते समय दी गई फर्जी पर्चियों के संबंध में पूछा गया तो उन पर्चियों को अपने वाहन चालक से पर्ची नंबर 54165 को माइनिंग विभाग के अधिकारी से जांच करवाने पर पता चला कि पर्चियां फर्जी है। इसके बाद पुलिस ने दोनों ठेकेदारों के खिलाफ धारा 379, 420, 467, 468, 471, 120बी, 21, 23 माइनिंग एंड मिनरल एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस द्वारा आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए रेड की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें