पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Bathinda
  • Moga
  • In The Case Of Married Woman's Suicide, The Maternal Relatives Staged A Protest In Front Of The Police Station Bajakhana Regarding The Loose Working Style Of The Police.

आत्महत्या:विवाहिता की आत्महत्या के मामले में पुलिस की ढीली कार्यशैली को लेकर मायके वालों ने थाना बाजाखाना के आगे दिया धरना

बाजाखाना24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

दहेज के लिए प्रताड़ित कर विवाहिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के मामले में पुलिस पर ढीली कार्रवाई का आरोप लगा युवती के परिजनों व गांव करीर वाली के वासियों ने थाना बाजाखाना के सामने प्रदर्शन करते हुए धरना लगाया। जानकारी के अनुसार गांव करीर वाली वासी जगराज सिंह की बेटी हरप्रीत कौर की शादी गांव रण सिंह वाला के जसवीर सिंह के साथ 19 सितंबर 2009 को हुई थी, जिसका 9 वर्ष का एक लड़का भी है। शादी के बाद से ही उसका ससुराल परिवार उसे देहज व पैसों की मांग को लेकर बार-बार तंग परेशान करता था। उक्त लड़की के ससुराल परिवार द्वारा 20 जून को फोन कर सूचना दी गई कि हरप्रीत कौर ने आत्महत्या कर ली है।

थाना बाजाखाना पुलिस ने मृतका के भाई बलविन्दर सिंह के बयान पर जसवीर सिंह व उसकी बहन सुखपाल कौर वासी तलवंडी साबो पर मामला दर्ज किया था। लेकिन दो सप्ताह से अधिक गुजर जाने के बाद भी पुलिस ने किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जिसके विरोध में मृतका के पारिवारिक सदस्यों, भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर एकता के नेताओं और रिश्तेदारों ने पुलिस थाना बाजाखाना के गेट आगे धरना लगा दिया।

भारतीय किसान यूनियन सिद्धूपुर एकता और खेत मजदूर यूनियन के नेताओं ने मृतका के रिश्तेदारों के सहयोग से जैतो रोड पर रोड जाम किया। पुलिस थाना बाजाखाना के प्रमुख इंस्पेक्टर इकबाल हुसैन ने एक दिन में सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने का वादा कर प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन स्थगित करने को मनाया। आश्वासन के बाद लड़की परिवार वाले दो दिनों के लिए प्रदर्शन स्थगित करने को राजी हुए।

खबरें और भी हैं...