पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोगा:जमीन विवाद में मां को एनआरआई चाचा के विदेश से फोन कर गालियां देने व अभद्रता से दुखी युवक ने फंदा लगाया

मोगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • ताया व एनआरआई चाचा के खिलाफ केस दर्ज, ताया गिरफ्तार

जमीन से जबरन रास्ता निकालने व विदेश से चाचा द्वारा फोन करके मां को गालियां देने व अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने से दुखी होकर एक युवक ने फंदा लगा लिया। उसे फंदे से उतारकर निजी अस्पताल में लाया गया। इलाज के दौरान युवक की मौत हो गई। थाना अजीतवाल के एएसआई सुखदेव सिंह ने बताया कि गांव तखानवंध निवासी बलजीत कौर ने पुलिस को दिए बयान में आरोप लगाया कि उनका अपने जेठ दर्शन सिंह व एनआरआई कनाडा निवासी देवर गुरचरण सिंह के साथ जमीनी विवाद को लेकर काफी समय झगड़ा चला आ रहा है। उसके पति जसपाल सिंह की आठ साल पहले बीमारी के चलते मौत हो गई थी।

उसका एक मात्र सहारा 27 साल का बेटा कुलदीप सिंह था। घर से बाहर निकलने पर जेठ व उसके परिवार के लोग बेटे को धमकियां देने लगते। इतना ही नहीं उनकी डेढ़ एकड़ जमीन में से दर्शन सिंह अपनी जमीन को पानी देने के लिए जबरन रास्ता निकाल रहा था। इसका मां-बेटे ने विरोध किया था। इससे गुस्साए दर्शन सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसके बेटे कुलदीप सिंह पर 23 जुलाई को हमलाकर दिया था। बाद में गांव की पंचायत ने दोनों पक्षों में समझौता करवा दिया था। बाद में दर्शन सिंह ने दोनों परिवारों के घरों को पानी सप्लाई देने वाले बोर से उनके घर को आने वाली पानी की पाइपें काट कर पानी बंद कर दिया था।

महिला का आरोप है कि कनाडा में बैठा एनआरआई देवर गुरचरण सिंह अक्सर उसे फोन करके गालियां निकालने के अलावा अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता आ रहा था। जब उसके बेटे को ताया व चाचा की इन हरकतों के बारे में पता चला तो 21 सितंबर की शाम को साढे 6 बजे घर के कमरे में फंदा लगा लिया। लेकिन उसने देख लिया और शोर मचाकर लोगों को इकट्ठा किया तथा बेटे को फंदे से उतार कर मोगा के मैडी सिटी अस्पताल में लाकर दाखिल करवाया गया था।

जहां इलाज के दौरान उसके बेटे की तबीयत खराब होने पर 23 सितंबर को मौत हो गई। मामले की जानकारी पुलिस को देने पर उसके बयान पर जेठ दर्शन सिंह व एनआरआई देवर गुरचरण सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपी दर्शन सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं वीरवार को शव का सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें